स्कॉटलैंड : शराब पीकर पहुंचे 2 पायलट, हवाई जहाज उड़ाने से पहले किया गिरफ्तार

Scotland: 2 pilots arrested before flying aircraft
स्कॉटलैंड : शराब पीकर पहुंचे 2 पायलट, हवाई जहाज उड़ाने से पहले किया गिरफ्तार
स्कॉटलैंड : शराब पीकर पहुंचे 2 पायलट, हवाई जहाज उड़ाने से पहले किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • स्कॉटलैंड पुलिस ने इसकी पुष्टि की
  • यूनाइटेड एयरलाइंस के दो पायलटों को कथित रूप से न्यूयार्क जाने वाली उड़ान से पहले ब्रीथ टेस्ट में फेल होने पर ग्लास्गो हवाईअड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया

ग्लास्गो, आईएएनएस। यूनाइटेड एयरलाइंस के दो पायलटों को न्यूयार्क जाने वाली उड़ान से पहले ब्रीथ टेस्ट में फेल होने पर ग्लास्गो हवाईअड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। स्कॉटलैंड पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार, स्कॉटलैंड पुलिस की एक प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए कहा कि शनिवार शाम 61 और 45 की उम्र के 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें पुलिस हिरासत में रखा गया है। उन्हें रेलवे और परिवहन सुरक्षा अधिनियम 2003 के कथित उल्लंघन के आरोप में मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

कानून के अनुसार, ड्यूटी के समय नशे में पाए जाने वाले पायलटों को हटाने का प्रावधान है। स्कॉटलैंड पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को शनिवार को सुबह 7.35 बजे हवाईअड्डे पर बुलाया गया था। पायलटों को उड़ान संख्या यूए162 में सवार होने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। यह उड़ान लगभग नौ बजे न्यूयार्क के लिए जाने वाली थी, लेकिन बाद में रद्द कर दी गई।

गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि उसके लिए उसके उपभोक्ताओं और विमान कर्मियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। बयान के अनुसार, हम अपने कर्मियों को सर्वोच्च मानकों पर रखते हैं और शराब के लिए कठोर और जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हैं। इन पायलटों को सेवा से तत्काल हटा दिया गया है और हम स्थानीय प्रशासन का पूरा सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, अब हम अपने उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द उनके घर वापस भेजने के लिए काम कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

Created On :   4 Aug 2019 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story