comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे 5 मार्च को नागपुर में

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 11th, 2019 12:33 IST

2.9k
0
0
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे 5 मार्च को नागपुर में

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घरेलू ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए गुरुवार काे सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इसकी शुरुआत 24 फरवरी से होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 5 मार्च को विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के जामठा मैदान पर खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो T-20 मैचों की सीरीज के बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। दोनों टीमों के बीच T-20 मैच बंगलुरु और विशाखापट्टनम में खेले जाएंगे, जबकि पांच वनडे हैदराबाद, नागपुर, रांची, मोहाली और दिल्ली में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है, जहां उसने हाल ही में चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीता है। भारत अब 12 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी, बाकी दो वनडे 15 और 18 जनवरी को खेले जाएंगे। पहला टी-20, 24 फरवरी को बंगलुरु में और दूसरा 27 को विशाखापट्टनम में होगा। इसके बाद 2 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होगी। मैच हैदराबाद (2 मार्च), नागपुर (5 मार्च), रांची (8 मार्च), मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) में खेले जाएंगे। यह वर्ल्डकप से पहले भारत की आखिरी वनडे सीरीज होगी।

अंतर प्रेस क्रिकेट स्पर्धा में गत विजेता का "परफेक्ट टेन'
अंतर प्रेस क्रिकेट स्पर्धा के गत विजेता टाइम्स ऑफ इंडिया ने इसके 21वें संस्करण के उद्घाटन मैच में परफेक्ट टेन के साथ मौजूदा चैंपियन हितवाद को 10 विकेट से पराजित कर दिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हितवाद की पूरी टीम महज 104 के स्कोर पर ढेर हो गई, जवाब में टीओआई ने प्रतीक सिद्धार्थ (नाबाद 53) और सुबोध रत्नपारखी (नाबाद 37) के साहसिक पारियों के दम पर 11.4 ओवर में आसान जीत दर्ज कर ली। प्रतीक ने 34 गेंदों की अपनी पारी में एक छक्का और सात चौके जड़े जबकि सुबोध ने एक छक्का और चार चौके लगाते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

हालांकि पराजित टीम ने सलामी बल्लेबाजी कमलेश वघिरे (49) और अनूपम तिमोठी (22) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन विजेता टीम के फैजुल कमर ने 11 रन देकर 4 और विनय पांडे ने 15 रन देकर तीन विकेट लेकर विरोधी टीम को 15 ओवर में पैवेलियन भेज दिया। वघिरे और तिमोठी के अलावा पराजित टीम के कोई भी बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच पाए।  इसके पूर्व स्पर्धा का उद्घाटन ओसीडब्लू के सीईओ संजय रॉय ने किया। इस अवसर पर एसबीआई के सहायक महप्रबंधक फनिश गुप्ता, मोहन चांगदे, विदर्भ के पूर्व रणजी कप्तान प्रीतम गंधे, नागपुर मनपा में सत्तापक्ष के नेता संदीप जोशी, स्थायी समिति के अध्यक्ष विक्की कुकरेजा, अनिल अहिरकर आदि उपस्थित थे। मुंबई प्रेस क्लब के अध्यक्ष धर्मेंद्र जोरे के हाथों ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download