comScore

J&K: बारामूला जिले में चार आतंकी ढेर, एक जवान गंभीर रूप से घायल

August 09th, 2018 00:57 IST
J&K: बारामूला जिले में चार आतंकी ढेर, एक जवान गंभीर रूप से घायल

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के रफियाबाद में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया।
  • इस मुठभेड़ में एक पैरा कमांडो के भी गंभीर रूप से घायल हो गया।
  • ये आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ की कोशिश में जुटे थे।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के रफियाबाद में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ में एक पैरा कमांडो के भी गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। इलाज के लिए कमांडो को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मारे गए सभी आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ की कोशिश में जुटे थे। फिलहाल, आतंकियों के अन्य साथियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के चलते अभियान को जारी रखा गया है।

जानकारी के अनुसार रफियाबाद के ऊपरी इलाके में घुसपैठियों को देखे जाने की सूचना के बाद सेना की 32 आरआर, पैरा कमांडो दस्ता और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस बीच बुधवार सुबह जवानों ने बिजी टॉप में आतंकियों को घेर लिया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे पहली बार आतंकियों की तरफ से रुकी, लेकिन जवानों ने जब उनके ठिकाने की तरफ बढ़ना शुरू किया तो उन्होंने दोबारा फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पूरी तरह से बंद हो गई। मुठभेड़ स्थल की तलाशी में सुरक्षाबलों को गोलियों से छलनी चार आतंकियों के शव मिले है। राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने भी चार आतंकियों के मारे जाने की पुष्टी की है।   

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। आतंकियों को कवर देने के लिए पाकिस्तान की तरफ से गुरेज सेक्टर में गोलीबारी की गई थी, जिसमें एक मेजर सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए थे। इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

कमेंट करें
VB8D0