सुंजवान हमले का मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास ढेर, कई हमलों को दे चुका था अंजाम

security forces killed mastermind of Sunjuwan Army Camp attack
सुंजवान हमले का मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास ढेर, कई हमलों को दे चुका था अंजाम
सुंजवान हमले का मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास ढेर, कई हमलों को दे चुका था अंजाम

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने सुंजवान आर्मी कैप पर हमले के मास्टरमाइंड आतंकी मुफ्ती वकास को मार गिराया है। सोमवार शाम को पुलवामा के अवंतिपोरा इलाके में हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को यह बड़ी कामयाबी मिली है। आर्मी की ओर से यह जानकारी दी गई है। आर्मी प्रवक्ता ने बताया है, "आर्मी, पुलिस और CRPF के जाइंट ऑपरेशन में मोस्ट वांटेड आतंकी वकास को मार दिया गया है। यह ऑपरेशन पुलवामा के अवंतिपुरा के हतवार क्षेत्र में उसके मौजूद होने की सूचना के बाद शुरू किया गया था।"

आर्मी प्रवक्ता ने यह भी बताया कि इस मुठभेड़ में स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों को किसी तरह की हानि नहीं हुई है। इस मुठभेड़ को बड़ी सफलता बताते हुए प्रवक्ता ने यह भी कहा कि वकास के मारे जाने के बाद इस क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद की कमर पूरी तरह से टूट चुकी है। गौरतलब है कि पिछले साल ही दिसंबर में सुरक्षाबलों ने जैश के कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे को भी मार गिराया था। उसी के बाद वकास को जैश का ऑपरेशनल कमांडर चुना गया था।

कश्मीर के IG एस.पी. पनी ने इस एनकाउंटर के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया, "वकास जैश-ए-मोहम्मद का ऑपरेशन कमांडर था। वह सुरक्षाबलों पर हुए कई हमलों का मास्टरमाइंड रहा है। इसमें हाल ही में हुए सुंजवान आर्मी कैंप अटैक भी शामिल है। मुठभेड़ के बाद आतंकी के पास से IED तैयार करने की सामग्री जैसे हथियार और इनक्रिमिनेटिंग मटेरियल बरामद किया गया है।" उन्होंने यह भी बताया कि सुंजवान अटैक के अलावा आतंकी वकास लीथपोरा, पुलवामा जिले की पुलस लाइन और श्रीनगर BSF कैंप अटैक में भी शामिल था।

सुंजवान में सेना के 6 जवान शहीद हुए थे
सुंजवान हमला 10 फरवरी को हुआ था। इस दिन हथियारों से लैस आतंकियों का एक समुह ग्रेनेड फेंकते हुए और ताबड़तोड़ गोलीबारी करते हुए जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में घुस गया था। इस हमले में सेना के 6 जवान शहीद हुए थे। 50 घंटे से ज्यादा देर तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था।

Created On :   5 March 2018 2:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story