comScore

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया मेघालय का मोस्ट वांटेड आतंकी

February 24th, 2018 20:39 IST
सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया मेघालय का मोस्ट वांटेड आतंकी

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय में सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। शनिवार को सुरक्षाबलों ने यहां मोस्ट वांटेड आंतकी सोहन डी शिरा को मुठभेड़ में मार गिराया है। सोहन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) का कमांडर इन चीफ था। वह मेघालय के गारो हिल्स में बेहद सक्रिय था। सोहन पर 10 लाख रुपए का इनाम भी रखा गया था।

गारो हिल्स पुलिस और मेघालय के स्पेशल फोर्स-10 कमांडो संयुक्त सैन्य अभियान के तहत आतंकी सोहन की तलाश में थे। पिछले रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा की हत्या के बाद सुरक्षा बलों ने यह अभियान चलाया था। शिलांग से 320 किलोमीटर दूर गारो हिल्स में आतंकवाद विरोधी इस अभियान के तहत दोबू अ चकपेक में सुबह 11:50 बजे सुरक्षाबलों की सोहन से मुठेभेड़ शुरू हुई। कुछ देर चली इस मुठभेड़ में उग्रवादी संगठन के सरगना को मार गिराया गया।

पाकिस्तान संतो का देश, पश्चिमी मीडिया दिखाता है गलत तस्वीर : पाक पीएम अब्बासी

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, डोबू क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से जीएनएलए की खबर मिली थी, जिसके बाद स्पेशल फोर्स को अर्लट किया गया। बताया जा रहा है कि सोहन डी शिरा बीते साल दिसंबर महीने में बांग्लादेश से भारत वापस लौटा था।

मेघालय के पुलिस चीफ स्वराज बीर सिंह ने मारे गए आतंकी के सोहन डी शिरा होने की पुष्टि कर दी है। हालांकि जीएनएलए द्वारा इस बात की पुष्टि की जानी बाकी है। इस सफल ऑपरेशन के लिए मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि यह मेघालय पुलिस के बहादुर जवानों की बड़ी कामयाबी है।

कमेंट करें
7oegq