comScore
Dainik Bhaskar Hindi

J&K: सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी, एक बुरहान वानी का करीबी

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 13th, 2019 18:18 IST

2.9k
0
0

News Highlights

  • हाथियार और गोला बारूद बरामद
  • सेना की हिस्ट लिस्ट में अब बचे 2 नाम
  • बारूदी सुरंग बनाने में एक्सपर्ट था जीनत


डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। मरने वाले आतंकियों में हिजबुल कमांडर जीनत उल इस्लाम और शकील अहमद शामिल हैं। आतंकी जीनतउल को बुरहान वानी का खास माना जाता था। भारती सेना 2017 में उसे मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल कर चुकी है।

दरअसल, पुलिस अधिकारियों को दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद शनिवार शाम सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के काटपुरा क्षेत्र की घेराबंदी कर वहां सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। तलाशी अभियान चला रहे पुलिसकर्मियों पर आतंकियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकवादी मारे गए। घटनास्थल से गोला बारूद और हथियार भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि भारतीय सेना ने एक हिट लिस्ट तैयार की थी, जिसमें 12 आतंकियों के नाम शामिल थे, जीनत उल इस्लाम के खात्मे के बाद लिस्ट में अब जाकिर मूसा और रियाज नायकू बचे हैं। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारा गया जीनत उल इस्लाम बारूदी सुरंग बनाने में एक्सपर्ट था। घाटी में सक्रिय जीनत 2015 में लश्कर ए तैयबा से जुड़ा था, वह घाटी का सबसे पुराने आतंकियों में शामिल था। जीनत आतंकी संगठन अल बद्र का कमांडर था और उस पर 12 लाख का ईनाम रखा गया था।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download