comScore

देखिए सलवार कमीज में एक भारतीय महिला रेसलर ने मारा कुश्ती का मैदान

September 06th, 2018 15:55 IST

डिजिटल डेस्क, दिल्ली : यदि आप रेसलिंग देखने के शौकीन हैं तो ये वीडियो आप के लिये बेहद ही खास है। खासकर ये वीडियो उन लड़कियों के लिये है जिनकी फैमली उन्हें वेस्टर्न ड्रेस या फिर कहे जींस पहनने के लिए अलाउ नहीं करते हैं। इस वीडियो के जरिये एक भारतीय रेसलर ने उन लड़कियों के लिए मिसाल कायम की है जो अपने पहनावे की वजह से चाहकर भी उन कामों को करने में झिझक या शर्म महसूस करती हैं जिनका उन्हें शौक या जूनन होता है।  

देखिए इस वीडियो में एक भारतीय महिला रेसलर सलवार कमीज में कुश्ती के मैदान में कैसे हाथ अजामा रही है। ये कोई साधारण फाइट नहीं है बल्कि डब्ल्यूडब्ल्यूई के मेई यंग क्लासिक टूर्नामेंट है, जिसमें रेसलर कविता दलाल ने विदेशी रेसलर को पछाड़ कर रख दिया। देखिए इस रेसलर को सलवार कमीज पहने रिंग में कैसे दाव पेंच लगा रही हैं। कविता तो अपनी विरोधी को पटकनी पर पटकनी दे रही हैं, कभी रिंग की रस्स्यिों पर चढ़कर, तो कभी उसे उठाकर नीचे पटक रही हैं। कविता के सामने विदेशी रेसलर को बार-बार मुंह की खानी पड़ रही है।  

ये टूर्नामेंट पिछले साल फ्लोरिडा के ओरलैंडो में हुआ था। इस टूर्नामेंट में कविता ने साबित कर दिया कि भारत की महिलाएं भी प्रोफेशनल रेसलिंग में अपना परचम लहरा सकती हैं। भारत की पहली डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फर्स्ट लेडी अवॉर्ड से सम्मानित किया है। नेशनल लेवल पर 9 साल तक वेट लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली कविता का सपना खली की तरह डब्ल्यूडब्ल्यूई में परफॉर्म करना था और उन्होंने अपना ये सपना सच कर दिखाया है। 

कमेंट करें
VyU9p