comScore
Dainik Bhaskar Hindi

टीम इंडिया के कोच की दावेदारी में सहवाग पहले नंबर पर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:41 IST

303
0
0
टीम इंडिया के कोच की दावेदारी में सहवाग पहले नंबर पर

टीम डिजिटल, मुंबई. आईपीएल 10 में पंजाब इलेवन का अच्‍छा परफॉर्म करना वीरू यानी वीरेंद्र सहवाग के लिए भी अच्‍छी खबर ला सकता है. सहवाग उन 6 पूर्व क्रिकेटर्स के साथ टीम इंडिया के चीफ कोच पद की दौड़ में बताए जाते हैं, जिनमें लालचंद राजपूत, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस और डोड्‍डा गणेश शामिल हैं.

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ तनावपूर्ण संबंधों के चलते वर्तमान कोच अनिल कुंबले का पद पर बने रहना संदिग्ध लग रहा है. इसी के चलते कई पूर्व क्रिकेटर्स ने कोच पद के लिए एप्याल किया है. कोच होने के नाते कुंबले को सीधी एंट्री दी गई है. सहवाग पहले इस पद के लिए दावेदारी करने के इच्छुक नहीं थे, लेकिन अब बदले समीकरण के चलते उन्होंने आवेदन किया है. सहवाग आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के चीफ कोच थे और इस सत्र में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था. 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी श्रीलंका के कोच रह चुके हैं. वे आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच का दायित्व निभा रहे हैं. आईपीएल के पिछले सत्र में सनराइजर्स को जीत मिली थी. पूर्व सलामी बल्लेबाज लालचंद राजपूत कुछ समय टीम के कोच रह चुके हैं और विभिन्न भूमिकाओं में टीम के साथ जुड़े रहे थे. पाकिस्तान और बांग्लादेश के कोच रह चुके रिचर्ड पायबस ने भी दावेदारी पेश की है. वैसे उनकी दावेदारी को कमजोर माना जा रहा है. इसके अलावा पूर्व गेंदबाज डोड्‍डा गणेश ने भी दावेदारी पेश की है. कुंबले के कोच रहते हुए टीम इंडिया ने पिछले घरेलू सत्र में 13 टेस्ट मैचों में से 10 जीते, दो ड्रॉ रहे जबकि मात्र 1 मैच में उसे हार मिली थी. कुंबले का कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्‍म हो रहा है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर