रेत माफिया के लोग ले जा रहे थे 19 लाख, मसीरा चेकपोस्ट पर एफएसटी व एसएसटी ने पकड़ा

Seized rs 19 lakhs from scorpio during vehicle checking shahdol
रेत माफिया के लोग ले जा रहे थे 19 लाख, मसीरा चेकपोस्ट पर एफएसटी व एसएसटी ने पकड़ा
रेत माफिया के लोग ले जा रहे थे 19 लाख, मसीरा चेकपोस्ट पर एफएसटी व एसएसटी ने पकड़ा

डिजिटल डेस्क, शहडोल। एसएसटी व एफएसटी ने जांच के दौरान जयसिंहनगर के आगे मसीरा अंतर जिला चेकपोस्ट पर 19 लाख रुपए नकद पकड़े हैं। राशि को पुलिस के माध्यम से ब्यौहारी कोषालय में रखवा दिया गया है। वहीं इस संबंध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। आयकर विभाग के अधिकारी पैसों के संबंध पूछताछ कर रहे हैं। एसपी के निर्देशन में हुई कार्रवाई के दौरान टीम के प्रभारी व कार्यकारी मजिस्ट्रेट आरडी पनिका, निरीक्षक डीआर बरकड़े सहित अन्य मौजूद थे। बताया जाता है कि यह राशि रेत कारोबारी की बतायी जा रही है।  
 

बैंक में जा रहे थे जमा कराने-
जयसिंहनगर एसडीएम सतीश राय ने बताया कि जयसिंहनगर के आगे मसीरा चौक पर चेकपोस्ट में जांच के दौरान शनिवार सुबह करीब 9 बजे एक स्कॉर्पियो (एमपी 18 टी 3267) को रोका गया था। जांच के दौरान काले रंग के बैग में 19 लाख रुपए नगद मिले। उसमें ड्राइवर व एक अन्य व्यक्ति थे। राशि को जब्त कर लिया गया है, वहीं आयकर विभाग को सूचना दी गई। पूछताछ में पता चला है कि यह राशि रेत का कारोबार करने वाली शिवा कार्पोरेशन का है, जिसकी शहडोल जिले में रेत उत्खनन की लीज है। स्कॉर्पियों में मौजूद रहे कंपनी के मैनेजर ने बताया कि वे यह राशि कटनी स्थित बैंक में जमा करने जा रहे थे। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई साक्ष्य पेश नहीं किया गया है। आयकर विभाग ने कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया है।
 

अब तक पकड़े गए 43 लाख-
एसएसटी और एफएसटी की टीम ने अब तक 43 लाख 85 हजार रुपए पकड़े हैं। इससे पहले 4 अप्रैल को सीधी से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ले जाई जा रही 23 लाख 16 रुपए की नगद राशि एफएसटी टीम ने शहडोल बस स्टैंड में पकड़ी थी। यह पैसा सीधी के स्टील व सीमेंट व्यापारी का था। आयकर विभाग ने जांच के दौरान व्यापारी की टैक्स चोरी पकड़ी थी। जिसके बाद यह राशि सरेंडर कर दी गई थी। इसी तरह एफएसटी टीम ने बुढ़ार में एक व्यक्ति के पास से एक लाख 69 हजार रुपए की राशि जब्त की है। यह राशि यूपी निवासी निहाल अहमद के पास से जब्त की गई है। गौरतलब है कि चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद एक बार में 50 हजार से अधिक की रकम लेकर चलने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। गश्ती के दौरान इससे अधिक की रकम पाए जाने पर जब्त कर लिया जाता है।

इनका कहना है
लोकसभा निर्वाचन के दौरान अंतरजिला व अंतर राज्यीय सीमा पर दिन-रात सर्चिंग के साथ आते-जाते वाहनों की तलाशी ली जा रही है। मसीरा चेक पोस्ट पर चार पहिया वाहन से 19 लाख रुपये की रकम मिली है। जिसके बारे में वैध दस्तावेज नहीं मिले, जिसे जब्त किया गया है।
कुमार सौरभ  -पुलिस अधीक्षक शहडोल

Created On :   21 April 2019 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story