गोंडवाना यूनिवर्सिटी के खिलाफ थाने पहुंचे सीनेट सदस्य

Senate members reached Police Station against Gondwana University
गोंडवाना यूनिवर्सिटी के खिलाफ थाने पहुंचे सीनेट सदस्य
गोंडवाना यूनिवर्सिटी के खिलाफ थाने पहुंचे सीनेट सदस्य

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। गोंडवाना विश्वविद्यालय के खिलाफ यूनिवर्सिटी के 11 सीनेट सदस्यों के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाने के बाद विभिन्न चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इस मामले में राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत पुलिस महासंचालक को भी शिकायत की प्रतिलिपि भेजी गई है।

गड़चिरोली के गोंडवाना विश्वविद्यालय के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराए 11 सीनेट सदस्यों में से प्रशांत दोंतुलवार ने बताया कि, सरकार ने यूनिवर्सिटी के लिए पृथक इमारत निर्माणकार्य के लिए 96 करोड़ रुपए की निधि मंजूर की है। इस निधि से समीपस्थ गोगांव की जमीन प्रस्तावित की गयी है। लेकिन प्रबंधन समिति के सदस्य राजू मुनघाटे से खरीदी गयी भूमि की प्रक्रिया में करोड़ों रुपए की अनियमितता होने का आरोप सीनेट सदस्यों ने लगाया है। इस प्रक्रिया की जांच करने समिति का गठन किए जाने के बाद भी अनियिमितता को छुपाने के लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने आनन-फानन में संबंधित भूमि का मूल्यांकन किया व राजू मुनघाटे से 61 लाख रुपए  की रकम वापस ली। इस मामले में कुलपति डा. कल्याणकर का भी सहभाग होने का आरोप सीनेट सदस्यों ने लगाया है। इन सारे मामले की कड़ी जांच कराने सीनेट सदस्यों ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत पुलिस महासंचालक को भी शिकायत की प्रति भेजी है।

इस मामले की कड़ी जांच कर कुलपति डा. कल्याणकर समेत कुलसचिव व प्रबंधन समिति सदस्य मुनघाटे के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग शिकायत से सीनेट सदस्यों ने की है। शिकायत पत्र पर सीनेट सदस्य प्रकाश दोंतुलवार, मनीष पांडे, परमानंद बावनकुले, संजय रामगिरवार, संदीप पेशट्टीवार, तनुश्री आत्राम, पुरुषोत्तम गादेवार, डा. कीर्तिवर्धन दीक्षित, सतीश चिचघरे, डा. अरुण प्रकाश आदि ने हस्ताक्षर किए हैं। बता दें कि, यूनिवर्सिटी सभागृह में अधिसभा सदस्यों की विशेष बैठक आयोजित की गयी। बैठक के एक दिन पूर्व विवि प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। 

मामले की जांच होगी 
यूनिवर्सिटी के सीनेट सदस्यों ने भूमि खरीदी मामले में अनियमितता होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है। मामले की जांच करने के बाद विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के बाद संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
दीपरत्न गायकवाड, थानेदार, गड़चिरोली

Created On :   10 Jan 2019 10:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story