गौरी के हत्यारों का पता नहीं, पुलिस के हाथ अब भी खाली

senior journalist Gauri Lankesh funeral with state honor
गौरी के हत्यारों का पता नहीं, पुलिस के हाथ अब भी खाली
गौरी के हत्यारों का पता नहीं, पुलिस के हाथ अब भी खाली

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद बुधवार को उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनका अंतिम संस्कार बैंगलुरू के "चामराज पेट" कब्रिस्तान में हुआ। अंतिम संस्कार से पूर्व गौरी को बंदूकों की सलामी भी दी गई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली और प्रदेश के अन्य नेता गौरी को श्रद्धांजलि देने कब्रिस्तान तक पहुंचे।

गौरतलब है कि मंगलवार की रात बैंगलुरू में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की अज्ञात हमलावरों द्वारा उनके घर में घुसकर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी, जिसकी निंदा अमेरिकी दूतावास से लेकर बॉलीवुड तक में की जा रही है, कल रात से पूरे देश में इस घटना का कड़ा विरोध हो रहा है। बुधवार को अमेरिकी दूतावास ने भी पत्रकार गौरी की हत्या की निंदा की है। अमेरिकी दूतावास की ओर से आज जारी बयान में प्रेस की आजादी का हवाला देते हुये इस वारदात को निंदनीय बताया गया है। केरल के सीएम पी.विजयन ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बहादुर पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या से मैं स्तब्ध हूं। दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा।

देशभर में गौरी की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। शबाना आजमी, जावेद अख्तर और शेखर कपूर जैसी बॉलिवुड हस्तियों ने भी गौरी की हत्या की निंदा की है। सरकार ने बुधवार को कहा कि एक विशेष जांच दल गौरी की हत्या की जांच करेगा और घटना के पीछे के सच को पता लगाने का पूरा प्रयास करेगा। गौरी लंकेश के भाई और फिल्म निर्माता इंद्रजीत लंकेश ने उनके हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

Created On :   6 Sep 2017 3:40 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story