NCL के सीनियर मैनेजर को 10,000 की रिश्वत लेते पकड़ा, CBI छापे में मिले 1.25 करोड़ रुपए

Senior Manager of NCL arrested during taking bribe and cbi raided in singrauli
NCL के सीनियर मैनेजर को 10,000 की रिश्वत लेते पकड़ा, CBI छापे में मिले 1.25 करोड़ रुपए
NCL के सीनियर मैनेजर को 10,000 की रिश्वत लेते पकड़ा, CBI छापे में मिले 1.25 करोड़ रुपए

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (जयंत)। जयंत कोयला क्षेत्र के सिविल विभाग में सीनियर मैनेजर के पद पर पदस्थ शैलेन्द्र पसारी को जबलपुर की CBI टीम  ने 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। सीनियर मैनेजर पसारी ने पुराना बिल क्लियर करने के एवज में सिविल ठेेकेदार के एन पांडेय से यह रिश्वत मांगी थी। ठेकेदार ने मामले की शिकायत CBI से की थी । शनिवार की देर रात वीटीसी सेंटर के पास कार्य करा रहे पसारी को जैसे ही ठेकेदार ने नकद रुपए दिय CBI की टीम में शामिल  इंस्पेक्टर अमित द्विवेदी, पी डामले, आर पी सिंह अमित शेहरावत ने आरोपी सीनियर मैनेजर को धर दबोचा।

ऑफिस और आवास में एक साथ दबिश
CBI के एसपी पी के पांडेय के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई के बाद टीम ने आरोपी को उसके निगाही स्थित सी टाइप आवास पर ले गई और वहां 25 लाख रुपए, 50 लाख रुपए की सम्पत्ति और तकरीबन 1.21 करोड़ रुपए के दस्तावेज जब्त किए। रातभर जांच पड़ताल के बाद अलसुबह आरोपी मैनेजर को जयंत स्थित महाप्रबंधक कार्यालय लाया गया उसके कार्यालय से दस्तावेज लेने के बाद एक्सपर्ट हॉस्टल से जुड़े वीआईपी गेस्ट हाउस में गहन पूंछतांछ की गई। इस दौरान सिविल विभाग से जुड़े अधिकारियों स्टॅाफ आफिसर सहित अन्य अधिकारियों को बुलाया गया और टीम ने बारी बारी से उनसे पूंछताछ की।

इस दौरान आरोपी सीनियर मैनेजर पंसारी की पत्नी व पुत्र को भी गेस्ट हाउस बुलाया गया और उनसे भी पूछताछ की गई। दोपहर बाद तक सम्बंधित अधिकारियों से पूछताछ का क्रम 5 घंटे तक चलता रहा। इस दौरान CBI टीम ने किसी से कुछ भी बताने से इंकार किया और दोपहर बाद लगभग दो बजे एनसीएल के  वाहन से आरोपी को साथ लेकर जबलपुर के लिए रवाना हो गई। टीम लगभग 16घंटे जयंत में रही और मामले से जुड़े सूत्रों को खंगालती रही।

अन्य अधिकारी भी जद में
CBI की इस रेड में आरोपी के साथ अन्य अधिकारी भी जद में बताए गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में आरोपी से पहले इस पद पर रहे अधिकारी पर भी CBI की नजरें लगी रही जिन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। CBI टीम की इस कार्रवाई से जयंत के सिविल विभाग में हड़कम्प की स्थिति बनी रही। अधिकारी ही नही बल्कि अधिकारी एसोसिएशन के पदाधिकारी भी जांच पड़ताल के दौरान बंद कमरे के बाहर मौजूद रहे।

यह था मामला
मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार के एन पांडेय ने लगभग 3वर्ष पहले जयंत परियोजना में आवास मेंटेनेंस का कार्य किया था। जिसमें लगभग सवा लाख रुपए बाकी थे इस बिल को क्लियर करने के लिए ठेकेदार से सीनियर मैनेजर ने दस प्रतिशत बतौर रिश्वत की मांग की थी लेकिन 10हजार में सौदा पटा कर जानकारी CBI को दे दी। यही नकदी रकम देने के लिए  जब ठेकेदार ने आरोपी को फोन लगाया तो उसने अपनी लोकेशन छठ घाट वीटीसी सेंटर के पास बताई और ठेकेदार CBI टीम के साथ वहां पर रिश्वत देने पहुंचा था। इसी स्थान पर CBI टीम ने पसारी को धर दबोचा।

दस्तावेजों के साथ आरोपी को लेकर CBI जबलपुर रवाना
रविवार को दोपहर लगभग 2 बजे CBI की टीम आरोपी व सम्बंधित दस्तावेजों को लेकर एनसीएल के वाहन से जबलपुर के लिए रवाना हो गयी है। जिसके सम्बंध में सभी सम्बंधित एनसीएल के अधिकारियों को सूचना देते हुए टीम रवाना हुई। चर्चा रही कि टीम ने जबलपुर जाने से पहले एनसीएल मुख्यालय में भी दबिश दी है। हालांकि इस बात की  पुष्टि नही हो सकी है।

इनका कहना है
आरोपी एनसीएल जयंत के सीनियर मैनेजर सिविल शैलेन्द्र पसारी को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। उसके घर से लगभग 50 लाख की सम्पत्ति व 1.21करोड़ रुपए प्रापर्टी के दस्तावेज मिलें हैं,जिसकी जांच की जा रही है। टीम आरोपी व दस्तावेजों को लेकर टीम जयंत से जबलपुर के लिए रवाना हो चुकी है। कल आरोपी को CBI कोर्ट जबलपुर में प्रस्तुत किया जाएगा।
 प्रशांत पांडेय, एसपी, CBI, जबलपुर

 

Created On :   9 Sep 2018 12:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story