ऑस्ट्रेलियन ओपन : वर्ल्ड नं 1 को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची सेरेना, जोकोविच भी क्वार्टर्स में

serena williams reached quarterfinals of australian open Novak Djokovic
ऑस्ट्रेलियन ओपन : वर्ल्ड नं 1 को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची सेरेना, जोकोविच भी क्वार्टर्स में
ऑस्ट्रेलियन ओपन : वर्ल्ड नं 1 को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची सेरेना, जोकोविच भी क्वार्टर्स में
हाईलाइट
  • पुरुष एकल में वर्ल्ड नं 1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।
  • सेरेना ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में वर्तमान नं 1 रोमानिया की सिमोन हालेप को हराया।
  • सेरेना विलियम्स ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है।

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 सेरेना ने महिला एकल वर्ग के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में वर्तमान नं 1 रोमानिया की सिमोन हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से हराया। बता दें कि सेरेना 23 ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुकी हैं। अगर वह ऑस्ट्रेलिन ओपन खिताब जीत जाती हैं, तो वह 24 ग्रैंड स्लेम जीतने वाली मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। इसके अलावा पुरुष एकल में वर्ल्ड नं 1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं।

पहला सेट 6-1 से जीतने के बाद सेरेना को दूसरे सेट 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद तीसरे सेट में सेरेना ने अपने एक्सपीरियंस का इस्तेमाल करते हुए हालेप को आसानी से 6-4 से हरा दिया। क्वार्टर फाइनल में 16वीं वरीयता प्राप्त सेरेना अब 7वीं वरीयता प्राप्त चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिसकोवा से भिड़ेंगीं। प्लिसकोवा ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मुगुरुजा को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हरा दिया। 

सेरेना इससे पहले यूएस ओपन 2018 में भी प्लिसकोवा से भिड़ चुकी हैं। इस मैच में सेरेना ने प्लिसकोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हरा दिया था। बता दें कि सेरेना इस साल अपने 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब के लिए उतरेंगी। इससे पहले वह 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद प्रेग्नेंसी की वजह से टेनिस से हट गईं थीं। 

वहीं पुरुष एकल में नं 1 जोकोविच ने 15वीं वरीयता प्राप्त दानिल मेद्वेदेव को 6-4, 7-6, 6-2, 6-3 से हराकर क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर ली है। जोकोविच को 3 घंटे 15 मिनट तक चले इस मैच में काफी पसीना बहाना पड़ा। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला जापान के निशिकोरी से होगा। वर्ल्ड नं 2 नडाल क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के टियाफो से भिड़ेंगे। 


 

Created On :   21 Jan 2019 4:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story