सबका विश्वास : 30 फीसदी ड्यूटी भरकर 70 फीसदी राहत पाओ योजना में सेटलमेंट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सबका विश्वास : 30 फीसदी ड्यूटी भरकर 70 फीसदी राहत पाओ योजना में सेटलमेंट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अप्रत्यक्ष करदाताओं के मामलों के सेटलमेंट के लिए लाई गई ‘सबका विश्वास’ योजना नागपुर में शुरू हो गई है। इसका पोर्टल लांच हुआ है आैर अप्रत्यक्ष करदाताओं के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी कर दिया गया है। जीएसटी भवन में करदाताओं के सहयोग के लिए अधीक्षक स्तर के 5 अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। 

उल्लेखनीय है कि अप्रत्यक्ष कर दाताओं के ड्यूटी (कर) संबंधी मामले नागपुर समेत देश भर में चल रहे हैं। ये मामले जीएसटी आयुक्त (अपील), ट्रिब्यूनल व विविध अदालतों में लंबित हैं। 4 लाख करोड़ के इन मामलों का निपटारा करने के लिए सरकार ने ‘सबका विश्वास’ योजना लागू की है। नागपुर के जीएसटी सेवा केंद्र में इसका कक्ष बनाया गया है। जीएसटी अधीक्षक विजय राठोड, दिलीप कांबले, अनिल चौबे, चंदरेश तिवारी व कृष्णकुमार गौतम की यहां नियुक्ति की गई है। सीबीइसीजीएसटी.जीओवी.इन पर आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके अलावा टोल फ्री नं. 18001200232 भी जारी किया गया है। इस योजना के तहत कुल ड्यूटी का 30 फीसदी लेकर 70 फीसदी की राहत अप्रत्यक्ष करदाता को दी जाएगी। 50 लाख से ज्यादा के मामलों में यह राहत 70 फीसदी से ज्यादा है। 4 लाख करोड़ के मामलों में एक लाख करोड़ का राजस्व प्राप्त करना सरकार का लक्ष्य है।  जिसके लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं।

कल होगी वर्कशॉप 

अप्रत्यक्ष करदाताओं के लिए गुरुवार 5 सितंबर को जीएसटी भवन में वर्कशाप रखा गया है। शाम 4 बजे से शुरू होनेवाले इस वर्कशाप में अप्रत्यक्ष करदाताओं को मार्गदर्शन करने के अलावा उनकी समस्या व शंकाओं का निराकरण किया जाएगा। सबका विश्वास योजना की जानकारी भी दी जाएगी। जीएसटी उपायुक्त स्वच्छंद चव्हाण ने योजना का लाभ लेने का आह्वान किया है। वर्कशाप में शामिल होकर शंकाओं का निराकरण करने की अपील अप्रत्यक्ष करदाताआें से की है। जीएसटी भवन के सेवा केंद्र में पहुंचकर अधिकारियों से मदद ली जा सकती है। योजना के तहत ब्याज व पेनाल्टी माफ की जाएगी। 

Created On :   5 Sep 2019 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story