पिकनिक मनाने गए सात दोस्त, दो पानी में डूबे, फौजी समेत दो की मौत

Seven friends went for picnic, two immersed in water, two including military killed
पिकनिक मनाने गए सात दोस्त, दो पानी में डूबे, फौजी समेत दो की मौत
पिकनिक मनाने गए सात दोस्त, दो पानी में डूबे, फौजी समेत दो की मौत


डिजिटल डेस्क उमरिया। उमरिया-कटनी सीमा पर चंदिया के नजदीक मझगवां गांव में पिकनिक मनाने गए दो युवक हादसे का शिकार हो गए। उमरार व महानदी के संगम घाट में नहाते समय दोनो गहराई में चले गए। देखते ही देखते अजीत पिता तोलाराम (21) निवासी सुभाषगंज तथा नीरज साकेत पिता बहादुर (24) पानी में डूबने लगे। अन्य साथियों ने मदद के लिए आसपास के लोगों को बुलाया, लेकिन तब तक दोनों पानी में समा चुके थे। घटना की खबर लगते ही चंदिया टीआई एमएल वर्मा व एसडीओपी केके पांडेय ने स्थल दल-बल के साथ मौका मुआयना किया है। देर शाम अंधेरा होने के चलते मृतकों का शव पानी से बाहर नहीं निकाला जा सका है। मृत युवकों में नीरज साकेत सेना में कार्यरत बताया जा रहा है।
इस संबंध में टीआई एमएल वर्मा ने बताया रीवा पुलिस लाइन निवासी नीरज साकेत (24) उमरिया में अपने शाले के घर छुट्टियों में आया हुआ था। एक अन्य मृतक अजीत के पिता तोलाराम जिले की ग्राम पंचायत में सचिव हैं। ये लोग अपने पांच अन्य दोस्त कन्हैया लाल गुप्ता, नारेन्द्र साकेत, सतेन्द्र सिंह, शुभम वर्मा व दिलीप साकेत के साथ बुधवार शाम करीब चार बजे संगम घाट में पिकनिक मना रहे थे। प्रत्यक्षदर्शी साथियों के मुताबिक अजीत व नीरज दोनों नदी में तैरने के लिए उतरे। पानी अधिक होने के कारण एक युवक से तैरते न आने वह नीचे जाने लगा। दूसरा उसकी मदद करते हुए दोनों दुर्घटना का शिकार हो गए। घटना के दौरान मौजूद अन्य साथियों से तैरते नहीं बनता था। इसलिए उन्होंने आसपास के लोगों को मदद के लिए चिल्लाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पुलिस को सूचना मिलने पर शव को तलाशने का प्रयास शुरू किया गया। घाट में गहराई अधिक होने के कारण सफलता नहीं मिले। अंधेरे होने से रेस्क्यू ऑपरेशन आज गुरुवार को दोबारा शुरू किया जाएगा।
इनका कहना है -
ये सातो लड़के संगम घाट में पिकनिक मनाने गए थे। इनमे से दो की डूबने पर मौत हो गई। गहराई अधिक व अंधेरे होने के कारण शव को नहीं तलाशा जा सका है। कल होमगार्ड तैराकों की मदद से दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा।
एमएल वर्मा, टीआई चंदिया।

Created On :   4 Dec 2019 3:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story