'संसद भवन से 3 किमी दूर चल रहा जिस्मफरोशी का कारोबार'

Sex racket continue at Red Light Area GB Road in new delhi
'संसद भवन से 3 किमी दूर चल रहा जिस्मफरोशी का कारोबार'
'संसद भवन से 3 किमी दूर चल रहा जिस्मफरोशी का कारोबार'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में संसद भवन से मात्र 3 किलीमीटर की दूरी पर सरेआम जिस्मफरोशी का कारोबार चालू है। यह रेड लाइट एरिया जीबी रोड है, जहां पर बने इन कोठों को बंद करवाने की कोशिशों महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल जुटी हैं। उनका कहना था की संसद भवन से 3 किलोमीटर की दूरी पर ही यह घिनोना काम सरेआम चल रहा है और सरकार बस तमाशा देखती रहती है।

स्वाति का कहना है कि वह कोठों को बंद करवाकर ही रहेंगी चाहे इसके लिए उन्हें जेल क्यों ना जाना पड़े। उन्होंने कहा कि DCW ने जीबी रोड पर कई बार छापे मारे हैं, हाल ही में एक लड़की को हमने जीबी रोड की काली दुनिया से आज़ाद भी करवाया है, उसे 6 साल पहले किसी ने यहां बेच दिया था। शिकायत मिलने पर आयोग की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए लड़की को कोठे से बाहर निकाला है।

स्वाति ने दिल्ली की पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष पर हमला करते हुए कहा कि बरखा सिंह 8 साल महिला आयोग अध्यक्ष रहीं लेकिन क्या उन्होंने कभी जीबी रोड़ की लड़कियों की आवाज़ सुनी।

स्वाति ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें कई बार नोटिस मिल चुके हैं कि आप ऐसा क्यों कर रही हैं, लेकिन जांच में हमें पता चलता है की इस धंधे में तो एक केंद्रीय मंत्री का भी हाथ है। स्वाति ने कहा जल्द ही सच सबके सामने आएगा, फिर वह चाहे कोई भी हो।

स्वाति ने बताया कि वह तिहाड़ जेल में महिला क़ैदियों के साथ भी वक़्त बिताएंगी। स्वाति तिहाड़ में आयोजित कला उत्सव में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित थीं। स्वाति ने यहां तिहाड़ जेल के डीजी से आग्रह किया है कि वह और उनकी टीम तिहाड़ जेल में महिला कैदियों के साथ एक सप्ताह तक समय गुज़ारना चाहती हैं और उनकी दिक्कतें जानना चाहती हैं।

Created On :   10 Sep 2017 12:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story