comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में फंसे शाहरुख और नवाजुद्दीन

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 18:22 IST

1.5k
0
0
ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में फंसे शाहरुख और नवाजुद्दीन

एजेंसी, मुंबई। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम में फंस गए हैं। दोनों सेलिब्रिटी का नाम 'वेबवर्क ट्रेड लिंक' के खिलाफ दायर हुई शिकायत में सामने आया है। वेबवर्क ट्रेड लिंक के खिलाफ 500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम की जांच पिछले कई दिनों से चल रही है। गाजियाबाद की इस फर्म के खिलाफ जारी CBI जांच में पाया गया कि शाहरुख और नवाजुद्दीन ने इस फर्म के पोर्टल addsbook.com का विज्ञापन किया था।

शिकायत में कहा गया कि वेबवर्क ट्रेड लिंक के प्रमोटर अनुराग जैन और संदेश वर्मा ने इन दो कलाकारों को अपनी शेडो फर्म addsbook.com के ब्रांड एंबेसडर के रूप में इस्तेमाल कर लोगों को धोखा दिया। कम्पनी के खिलाफ दर्ज एफआईआर के अनुसार, कंपनी ने 10 दिसंबर, 2016 को नवाजुद्दीन सिद्दीकी और शाहरुख खान को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाकर एडसबुक मार्केटिंग प्राइवेट को खोला। कंपनी में 2 लाख लोगों ने निवेश किया, जिससे 500 करोड़ रुपये इकट्ठे हुए। हालांकि, उत्तरप्रदेश पुलिस ने दोनों अभिनेताओं को आरोपी या संदिग्ध के रूप में नहीं बताया है।

शिकायत में कहा गया है कि जैन और वर्मा ने कथित तौर पर उन लोगों से पैसा लगाया है, जो उन्हें अपनी वेबसाइट पर विज्ञापनों पर हर क्लिक के लिए आकर्षक भुगतान दे रहे हैं।
मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, गर्ग और सुदेश ने क्लिक एंड अर्न योजना के तहत चार महीने में चार लाख से ज्यादा लोगों की सदस्यता की पेशकश की। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लिया और जैन और वर्मा के खिलाफ IT एक्ट के उल्लंघन और धोखाधड़ी के तहत एफआईआर दर्ज की। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download