comScore

VIDEO : 37 साल के शाहिद अफरीदी ने लिया हैरतअंगेज कैच, आप भी देखकर कहेंगे 'वाह'

March 11th, 2018 17:31 IST
VIDEO : 37 साल के शाहिद अफरीदी ने लिया हैरतअंगेज कैच, आप भी देखकर कहेंगे 'वाह'

डिजिटल डेस्क, कराची। इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने एक शानदार कैच लपककर अपने फैंस को खुश कर दिया है। 37 साल की उम्र में अफरीदी ने जो कैच लिया है, उस कैच को देखने के बाद क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियां भी अफरीदी की तारीफ करती नहीं थक रही हैं। इस टूर्नामेंट में अफरीदी बल्ले से वो कमाल तो नहीं दिखा सके जिसके लिए जाने जाते हैं लेकिन उन्होंने अपनी फिटनेस और गेंदबाजी से सभी का ध्यान जरूर खींचा है।


बता दें कि यह सब पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजन में हुआ है। इस सीजन में शाहिद अफरीदी कराची किंग्स की ओर से खेल रहे हैं। सीजन के दूसरे मैच में अफरीदी ने बाउंड्री लाइन के नजदीक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर वहां मौजूद सभी दर्शक और खिलाड़ी हैरान रह गए। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया।

मैच में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज उमर आमीन ने मोहम्मद इरफान की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छह रन के लिए शॉट खेला था, जिसे बाउंड्री पर ही हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने लपक लिया। जिसे देखकर वहां मौजूद सभी दर्शक और खिलाड़ी हैरान रह गए। इस कैच को पकड़ने में एक समय अफरीदी अपना संतुलन खो बैठते हैं, लेकिन बॉल को हवा में उछालकर पहले वह खुद बाउंड्री के अंदर जाते हैं और फिर जल्दी से वापस आकर बॉल को फिर पकड़ लेते हैं।

गौरतलब है कि इस मैच में कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। अफरीदी इस मैच में अपने बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए और महज 4 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन गेंदबाजी में उनके नाम एक विकेट रहा। इसके बाद 150 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी क्वेटा टीम की शुरुआत सही नहीं रही और लगातार विकेट गंवाते हुए पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना पाई। कराची किंग्स ने इस मुकाबले को 19 रनों से जीतने में कामयाब रही।

कमेंट करें
6C5yJ