सीएम की घोषणा के बाद भी नहीं मिली फूटी कोंड़ी, सपना बन गया एस्ट्रोटर्फ मैदान, खिलाड़ियों में आक्रोश

Shahid Chandrashekhar Azad sports ground in shahdol district mp
सीएम की घोषणा के बाद भी नहीं मिली फूटी कोंड़ी, सपना बन गया एस्ट्रोटर्फ मैदान, खिलाड़ियों में आक्रोश
सीएम की घोषणा के बाद भी नहीं मिली फूटी कोंड़ी, सपना बन गया एस्ट्रोटर्फ मैदान, खिलाड़ियों में आक्रोश

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। नगर की शहीद चंद्रशेखर आजाद खेल मैदान को एस्ट्रोटर्फ मे तब्दील करने के लिए फरवरी 2017 में मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा  की गई थी, लेकिन उक्त घोषणा पर अब तक अमल नही किया जा सका है। सीएम की अधूरी घोषणा को लेकर यहां खिलाडिय़ों के बीच मायूसी देखने को मिल रही है। यहां पर रोजाना हॉकी खेल का अभ्यास करने वाले खिलाडिय़ों का कहना है कि लम्बे अर्से से यहां पर घास मैदान की मांग उठते रही है, लेकिन उक्त मैदान मे टर्फ लगाए जाने के नाम पर महज खानापूर्ति ही की जाते आ रही है।

खेल विभाग को हस्तांरित हुआ मैदान
जानकारी के अनुसार एक साल पहले यहां के शहीद चंद्रशेखर आजाद खेल मैदान को नपा प्रशासन द्वारा खेल विभाग को हस्तांरित भी किया जा चुका है लेकिन अब तक प्रक्रिया कागजों पर ही उलझी हुई है। ऐसी स्थिति में यह संभावना कम ही नजर आ रही है कि यहां पर खिलाडिय़ो को वर्ष 2018 में भी घास मैदान की सौगात मिल सके।

नहीं हुई राशि स्वीकृत
 इस संंबंध में अब तक राशि भी स्वीकृत नहीं हो पाई है। बगैर राशि स्वीकृति के यहां पर घास मैदान निर्माण की प्रक्रिया में विलंब होना स्वाभाविक है। ें खिलाडिय़ों का कहना है यह 2018 का साल चुनावी साल है और चुनावी साल में भी यहां पर टर्फ लगाया जाना संभव नही हो सका तो अब यह दूर की कौड़ी साबित होने लगा है। यहां पर रोजाना अभ्यास करने वाले हॉकी खिलाडिय़ों का कहना है कि घास मैदान के अभाव में उन्हें खेल में हर मोड़ पर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पड़ौसी जिले मे घास मैदान की सौगात मिल चुकी है लेकिन बालाघाट के खिलाडिय़ो के साथ भेदभाव ही किया जाता आ रहा है।

मंत्री ने की थी घोषणा
म.प्र.शासन के कृषि कल्याण मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने खुले मंच से कई मर्तबा घोषणा कर चुके है कि बालाघाट में खिलाडिय़ो लिए टर्फ मैदान बनेगा लेकिन विगत पांच साल से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बाद भी अब तक घास मैदान का निर्माण नही हो सका है।

नपा नही दे रही ध्यान
यहां पर टर्फ मैदान को लेकर नगरपालिका प्रशासन द्वारा भी किसी प्रकार के कारगर कदम नही उठाए जा सके है, जबकि नपा द्वारा भी निर्माण को लेकर राशि देने की बात कही थी जो अब हवा-हवाई साबित होने लगी है।

इनका कहना है...
टर्फ मैदान निर्माण के लिए इस वित्तीय वर्ष मे राशि स्वीकृत नही हुई है जिसके कारण निर्माण नही हो सका है। अगले वित्तीय वर्ष में राशि आने की संभावना है।
अरविंदसिंह राणा, खेल अधिकारी

Created On :   2 Oct 2018 2:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story