comScore

शाहरुख खान और करन जौहर को मिला कानूनी नोटिस, जानिए क्या है वजह ?

November 14th, 2017 11:32 IST
शाहरुख खान और करन जौहर को मिला कानूनी नोटिस, जानिए क्या है वजह ?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, सोनाक्षी सिन्‍हा और अक्षय खन्‍ना स्टारर फिल्‍म 'इत्‍तेफाक' रिलीज होने के कई दिन बाद मुश्किलों में घिर गई है। इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर करीब 27 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई कर ली है। फिल्म ने विदेश में भी पहले हफ्ते में 12 करोड़ रुपए की कमाई की थी, लेकिन अब फिल्म के निर्माताओं को एक बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार, शाहरुख की रेड चिलीज और करण जौहर की धर्मा प्रोडक्‍शन कंपनी फिल्म के पोस्टर को लेकर कानूनी पचड़े में फंस गई है। जिसकी वजह से दोनों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक नोटिस जारी किया गया है। 


दरअसल, फिल्‍म के पोस्‍टर में अक्षय खन्‍ना सिगरेट पीते हुए दिख रहे हैं। इस पोस्‍टर के मद्देनजर दिल्‍ली सरकार के हेल्‍थ डिपार्टमेंट ने फिल्म निर्माताओं को नोटिस भेजा है। हेल्‍थ डिपार्टमेंट के अनुसार, यह पोस्‍टर स्‍मोकिंग को बढ़ावा दे रहा है। फिल्‍म के निर्माताओं पर COTPA यानी Cigarette and Other Tobacco Products Act 2003 के उल्‍लंघन का आरोप लगा है।

स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं कि अगर इस विवादित पोस्टर को जल्द से जल्द सोशल मीडिया और अन्य बाकी जगहों से हटाया नहीं गया तो निर्माताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दिल्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसर एस के अरोड़ा के मुताबिक तीन दिन पहले फिल्‍म के प्रोड्यूसर्स को स्पीड पोस्ट और ईमेल के जरिए नोटिस भेज दिया गया है। फिल्म 'इत्तेफाक' 3 नंवबर को रिलीज हुई थी। फिलहाल शाहरुख खान और करण जौहर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई है। 

बता दें कि भारत में करीब 5,500 युवा रोजाना तंबाकू खाते हैं और बॉलीवुड फिल्मों का युवाओं के दिमाग पर गहरा असर पड़ता है। इसलिए किसी भी फिल्म में तंबाकू उत्पादों के सेवन दिखाए जाने पर रोक लग रही है लेकिन इसके बावजूद फिल्मों में ऐसे सीन दिखाए जा रहे हैं। 

कमेंट करें
OHLAs