comScore

इस​​ फिल्म के फेमस कैरेक्टर के लिए शाहरुख और उनके बेटे ने दी आवाज

इस​​ फिल्म के फेमस कैरेक्टर के लिए शाहरुख और उनके बेटे ने दी आवाज

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। डिजनी पिच्चर्स जल्द ही लाइव एक्शन फिल्म द लायन किंग को रिलीज करने वाला है। ये फिल्म 1994 में आई एनिमेटेड फिल्म द लायन किंग का लाइव एक्शन रीमेक है और ये कुछ ही हफ्तों में रिलीज होने वाली है। जिससे आपकी बचपन की यादें एक बार फिर ताजा हो जाएंगी। खास बात यह है कि फिल्म के मशहूर कैरेक्टर मुफासा और सिम्बा के किरदारों को बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने आवाज दी है।

शाहरुख और आर्यन ने इस बात का हिंट भारत-पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच वाले दिन भी दिया था, जब उन्होंने भारतीय जर्सी पहनकर एक तस्वीर पोस्ट की जिसके पीछे मुफासा और सिम्बा के नाम लिखे थे। बाद में फिल्म के प्रोडक्शन हाउस ने इस बात की पुष्टि की कि ये बाप-बेटे की जोड़ी फिल्म द लायन किंग में अपनी आवाज देने वाली है।

ऐसा पहली बार नहीं कि शाहरख और आर्यन किसी फिल्म में पहली बार साथ में आवाज दे रहे हो। इसके पहले भी साल 2004 में शाहरुख और आर्यन ने मिलकर हॉलीवुड एनिमेटेड फिल्म द इनक्रेडिबल्स में अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म के हिंदी वर्जन में शाहरुख ने मिस्टर इनक्रेडिबल और आर्यन ने उनके बेटे डैश को अपनी आवाज दी थी। इतना ही नहीं साल 2003 में आई करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम में भी शाहरुख और आर्यन ने काम किया था। इस फिल्म में आर्यन ने शाहरुख के बचपन का किरदार निभाया था। 

इस फिल्म के बारे में शाहरुख का कहना था कि "द लायन किंग ऐसी फिल्म है जो मेरे पूरे परिवार को बेहद पसंद है और हमारी दिलों में खास जगह रखती है। एक पिता के रूप में मैं मुफासा से अपने आप को जोड़ सकता हूं क्योंकि जैसा रिश्ता मुफासा का उनके बेटे सिम्बा से है वैसे ही मेरा मेरे बेटे से है।"

शाहरुख ने आगे कहा कि "द लायन किंग की लीगेसी टाइमलेस है और अपने बेटे आर्यन के साथ इस आइकॉनिक फिल्म का हिस्सा बनना मेरे लिए और ज्यादा स्पेशल है। हमें इस बात की खुशी भी है कि अबराम इस फिल्म को देखेगा।"

फिल्म द लायन किंग भारत में 19 जुलाई 2019 को रिलीज होगी। फिल्म जंगल बुक के डायरेक्टर और मार्वल की सुपरहीरो फिल्म आयरन मैन के एक्टर जॉन फाव्रो ने इस फिल्म का निर्देशन किया है।

कमेंट करें
R2EHF