comScore

फोर्ब्स की लिस्ट : सल्लू की दबंगई गई, किंग खान सबसे रईस

July 27th, 2017 14:59 IST
फोर्ब्स की लिस्ट : सल्लू की दबंगई गई, किंग खान सबसे रईस

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. फोर्ब्स ने दुनिया में हाईएस्ट पेड सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है और वह इस लिस्ट में 65 वें नंबर पर है. उनकी कमाई 38 मिलियन करीब 240 करोड़ रुपए है, वहीं सलमान 71 वें पायदान पर हैं.

उनकी इस साल यानी 2016-2017 की कमाई 37 मिलियन डॉलर करीब 233 करोड़ है. जबकि अक्षय कुमार 35.5 मिलियन डॉलर 224 की कमाई करके 80वें नंबर पर हैं, वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस लिस्ट में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहें हैं.

आपको बता दें की इसी साल जनवरी में शाहरुख़ खान की फिल्म 'रईस' रिपब्लिक डे के वीकेंड पर रिलीज हुई थी. फिल्म की टक्कर रितिक रोशन के काबिल से थी बावजूद रईस ने 150 करोड़ का बिजनेस किया था. वहीं अक्षय कुमार की इसी साल फरवरी में 'जॉली एलएलबी2' आई थी. फिल्म ने लगभग 117 करोड़ की कमाई की थी. 'नाम शबाना'  ने भी अच्छी कमाई की थी, हालांकि, इस फिल्म में अक्षय का किरदार बहुत छोटा था.

फोर्ब्स का कहना है कि 2002 हिट एंड रन केस जैसे विवादों के बावजूद सलमान खान इंडिया के बड़े सितारों में से एक हैं और उन्होंने अपने फैन्स के दिलों में एक खास जगह बनाई है.सलमान ने 'मैंने प्यार किया' के बाद से 85 से ज्यादा फिल्में की हैं. पिछले साल उनकी फिल्म 'सुल्तान' ने भारी भरकम कमाई की थी. यह दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म थी. फोर्ब्स ने अक्षय कुमार को बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस का राजा करार देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी एक्टिंग से अब तक काफी अच्छी कमाई की है. टॉप 100 की लिस्ट में नंबर 1 पर अमेरिका के म्यूजिशियन डिड्डी के हैं. बता दें कि कनाडा के जस्टिन बीबर 13वें नंबर पर इनकी कमाई 83.5 मिलियन डॉलर है.
कमेंट करें
k75OG