शाहरुख के इस काम से खुश हुए पीएम मोदी, कहा - शुक्रिया

शाहरुख के इस काम से खुश हुए पीएम मोदी, कहा - शुक्रिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शाहरुख खान वैसे तो अपनी फिल्मों और रोमांटिक इमेज को लेकर पहचाने जाते हैं, लेकिन किंग खान अपने सामाजिक दायित्वों को भी निभाना जानते हैं और इस बार तो शाहरुख ने कुछ ऐसा किया कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुक्रिया कहा है। जी हां बॉलीवुड के किंग खान का नया कदम इतना सराहनीय था कि खुद प्रधानमंत्री ने उन्हें धन्यवाद किया। 


दअसरल, गांधी जयती के मौके पर शाहरुख खान ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर तीन वीडियो दर्शकों के लिए जारी किए थे। इन वीडियो में शाहरुख अपने फैन्स को साफ-सफाई के बारे में जागरूक करते दिखाई दिए। शाहरुख का ये कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद आया। ट्वीट कर नरेंद्र मोदी ने शाहरुख को इसके लिए शुक्रिया कहा है। 

शाहरूख ने वीडियो रिलीज करते वक्त कैप्शन दिया था कि "सभी मिलकर करें अपने राष्ट्रपिता और अपने प्रधान मंत्री जी के एक #स्वच्छ भारत के सपने को साकार।" इस वीडियो के जारिए शाहरूख खान लोगों को संदेश दे रहे हैं कि खुले में शौच करना सिर्फ गंदगी ही नहीं बीमारियां भी फैलाता है। शौच पर बैठी मक्खियां आपके परिवार को हैजा, दस्त और पानी से होने वाली जानलेवा बीमारियों का शिकार बना सकते हैं,  इसलिए शौच के लिए शौचालय का इस्तेमाल करें।

इसके बाद शाहरुख खान ने लोगों के लिए दूसरे वीडियो के साथ ट्वीट किया "क्योंकि ये देश हमसे है और हम देश से।"

गांधी जयंती के मौके पर शाहरुख खान के इन सोशल अवेयरनेस के वीडियोज के जारी करने के बाद मोदी जी ने इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए शाहरुख को शुक्रिया कहा और लिखा कि आपके शब्द लोगों को प्रेरित करेंगे।

वैसे पहली बार है जब शाहरुख स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने हों, इससे पहले बॉलीवुड के कई बड़े सितारे इस अभियान से जुड़े, लेकिन शाहरुख पहली बार इस मुहिम का हिस्सा बने हैं।  शाहरुख खान बहुत जल्द फिल्म "जीरो" में नजर आने वाले हैं। जिसमें उनके साथ कटरीना कैफ और अनुष्का नजर आएंगी। ये तिकड़ी फिल्म जब है जान में साथ काम चुकी है। फिल्म जीरो में शाहरुख एक बौने के किरदार में होंगे। 

Created On :   4 Oct 2018 3:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story