फिक्सिंग के आरोपों से बरी हुए शमी, क्लीन चिट के साथ मिला 3 करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर

फिक्सिंग के आरोपों से बरी हुए शमी, क्लीन चिट के साथ मिला 3 करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आखिरकार मोहम्मद शमी के अच्छे दिन आ ही गए। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें इस मामले में क्लीन चिट दे दी है। BCCI ने शमी पर लगे हुए आरोपों से बरी करते हुए उन्हें 3 करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट की भी पेशकश की है। जांच के बाद उनके नाम को वापस से कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल कर लिया गया है, उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया गया है। गुरूवार को BCCI के तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि शमी के खिलाफ लगे फिक्सिंग के आरोपों की जांच की गई जिसके बाद उन्हें किसी भी तरह से दोषी नहीं पाया गया।

IPL में भी खेलेंगे शमी 
मोहम्मद शमी 7 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने के लिये भी स्वतंत्र होंगे। बीसीसीआई एंटी करप्शन यूनिट के प्रमुख नीरज कुमार ने प्रशासकों की समिति (COA) को शमी की रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने जांच के दौरान पाया कि शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप गलत हैं और इसमें आगे जांच करने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसके साथ ही साथ उन्हें मैच फिक्सिंग के आरोप से भी मुक्त कर दिया गया। इस बात की जानकारी बीसीसीआइ ने अपनी प्रेस रीलीज के जरिए दी।  BCCI ने इससे पहले हसीन जहां के आरोपों के मद्देनजर शमी का अनुबंध रोके रखने का फैसला किया था। जिसके बाद शमी ने BCCI से जांच जल्दी शुरू करने की गुहार लगाई थी।

शमी पर लगे थे ये आरोप 
बता दें कि शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने और जहां को जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शमी और कई लड़कियों के बीच की गई बातचीत के "स्क्रीन शॉट" शेयर किए थे। साथ ही कुछ लड़कियों के साथ शमी की फोटो भी शेयर की थी। इसके बाद मीडिया के सामने आकर हसीन ने शमी पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप भी लगाए थे और FIR दर्ज कराई थी। शमी पर पैसों के लेनदेन और मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप भी लगाए है। जिस पर जांच करते हुए BCCI ने शमी को क्लीन चिट सौंप दी है। 

Created On :   22 March 2018 2:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story