RIP Shammi:  बॉलीवुड ने दी शम्मी आंटी को अंतिम विदाई, नहीं पहुंच बड़े सितारे

Shammi Aunty Nargis Rabadi funeral bollywood celebrities tribute
RIP Shammi:  बॉलीवुड ने दी शम्मी आंटी को अंतिम विदाई, नहीं पहुंच बड़े सितारे
RIP Shammi:  बॉलीवुड ने दी शम्मी आंटी को अंतिम विदाई, नहीं पहुंच बड़े सितारे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की "मॉडर्न वुमन" कही जाने वाली शम्मी आंटी को अंतिम विदाई दे दी गई है। उनका लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। शम्मी आंटी का असली नाम नरगिस रबाड़ी था। ओशिवारा कब्रिस्तान में शम्मी आंटी का अंतिम संस्कार किया गया। यहां कई फिल्मी सितारे मौजूद थे। हालांकि कई बड़े सितारे उनके अंतिम संस्कार में गैर मौजूद रहे। शम्मी आंटी की अच्छी दोस्त रहीं आशा पारेख भी इस दुखद घड़ी में शामिल हुईं। अंतिम संस्कार के मौके पर आशा जी काफी गमगीन दिखीं।

 

 

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में मां का रोल प्ले कर चुकी मेहर विज भी शम्मी आंटी के अंतिम संस्कार पर पहुंची। जय दत्त की बहन भी प्रिया दत्त भी उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुईं। फराह खान, बोमन ईरानी, अनु मलिक, फरीदा जलाल, सुशांत सिंह जैसे कलाकार भी शामिल हुए।

 

 

बता दें कि शम्मी आंटी ने कई फिल्मों में मां का किरदार निभाया है। 1931 में मुंबई में जन्मी शम्मी आंटी ने करीब 200 फिल्मों काम किया है। उनके निधन पर अमिताभ बच्चन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शोक जताया था। शम्मी आंटी को इंडस्ट्री में शम्मी के नाम से ही जाना जाता है। माना जा रहा है कि शम्मी आंटी काफी समय से बीमार चल रही थीं, सोमवार की रात एक बजे उन्होंने अपनी आखिरी सांसे ली। बता दें कि अभी हाल ही में इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन हुआ था। जिसके शोक बॉलीवुड अभी उबरा भी नहीं था कि एक बार फिर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है।

 

 

शम्मी ने न सिर्फ फिल्मों में, बल्कि टीवी शोज में भी एक्टिंग की है। उनके चर्चित शो "देख भाई देख" को कौन भूल सकता है? "जबान संभाल के", "फिल्मी चक्कर" जैसे शो में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने कुली नं.-1 हम, गोपी-किशन, हम साथ-साथ हैं समेत 200 फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कई टेलीविजन शोज में भी काम किया है। वह बीते 64 सालों से इंडस्ट्री में सक्रिय रूप से काम कर रही थीं। उनकी पहली फिल्म उस्ताद पेद्रो थी, उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 18 साल थी। हालांकि बतौर हीरोइन उनकी पहली फिल्म मल्हार थी।

 

 

शम्मी ने दिलीप कुमार के साथ भी फिल्म संगदिल में काम किया था उन्हें बड़े परदे पर मॉर्डन वुमन के तौर पर भी जाना जाता रहा है। उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर सुल्तान अहमद से शादी की थी। उनकी यादगार फ़िल्मों में ‘मल्हार’, ‘संगदिल’, ‘हाफ टिकट’, ‘जब जब फूल खिले’, ‘सजन’, ‘डोली’, ‘उपकार’, ‘इत्तेफ़ाक़’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं।

Created On :   7 March 2018 8:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story