कांग्रेस गुजरात जीत सकती थी लेकिन पार्टी ने मौका गंवा दिया : शंकर सिंह वाघेला 

Shankar Singh Vaghela predict the defeat of congress in Gujarat election
कांग्रेस गुजरात जीत सकती थी लेकिन पार्टी ने मौका गंवा दिया : शंकर सिंह वाघेला 
कांग्रेस गुजरात जीत सकती थी लेकिन पार्टी ने मौका गंवा दिया : शंकर सिंह वाघेला 

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के 3 दिन पहले प्रदेश की राजनीति का प्रमुख चेहरा रहे शंकर सिंह वाघेला ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी की है। शंकर सिंह वाघेला ने कहा है कि गुजरात में कांग्रेस के पास जीतने का अच्छा मौका था लेकिन पार्टी के नेता ही कांग्रेस को चुनाव हरवा बैठे हैं।

शंकर सिंह वाघेला ने कहा, "गुजरात के लोग बीजेपी का अल्टरनेट तलाश रहे थे। ऐसे में कांग्रेस के लिए चुनाव जीतने का बेहतरीन अवसर था, लेकिन यहां कांग्रेस जानबूझकर भाजपा से हार रही है। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने विधानसभा चुनाव हारने के लिए भाजपा से "सुपारी" ले रखी है। उन्होंने कहा, "भाजपा राजनैतिक प्रबंधन में मजबूत है। भाजपा का गुजरात में मजबूत संगठन है और पार्टी कार्यकर्ताओं का बड़ा आधार है। चुनाव में भाजपा 110 से अधिक सीटें हासिल करेगी और राज्य में सरकार बनाएगी।"

इसी साल कांग्रेस छोड़ने वाले वाघेला का कहना है कि गुजरात में बीजेपी को हराने के लिए कम से कम छह महीने पहले जमीनी काम शुरू करने की आवश्यकता थी लेकिन कांग्रेस ने जमीनी कार्य न करके इस तथ्य की अनदेखी की। वाघेला ने यह भी कहा कि उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान कहा था कि अगले चुनाव में कांग्रेस 90 से ज्यादा सीट जीतेगी। वाघेला ने इसके साथ ही हार्दिक पटेल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "पाटीदार नेता हार्दिक पटेल इस चुनाव के बाद "इतिहास" बन जाएंगे। उनके जैसे लोग सिर्फ अपने हितों की पूर्ति करने के लिए चुनाव लड़ते हैं। यह सबके सामने जल्द ही जाहिर हो जाएगा।

गौरतलब है कि 77-वर्षीय वाघेला गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वे तीन दशक से अधिक समय से गुजरात की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। वाघेला अलग-अलग समय में कांग्रेस और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने इसी साल कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

Created On :   10 Dec 2017 4:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story