comScore

थरूर ने बिच्छू से की पीएम मोदी की तुलना, बीजेपी बोली - शिवभक्त राहुल मांगें माफी

October 29th, 2018 08:29 IST
थरूर ने बिच्छू से की पीएम मोदी की तुलना, बीजेपी बोली - शिवभक्त राहुल मांगें माफी

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता शशि थरूर कभी अपने अंग्रेजी शब्दों के लिए तो कभी अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं।
  • इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर जो बयान दिया है उससे सियासत गरमा गई है।
  • शशि थरूर ने RSS सूत्रों का हवाला देते हुए पीएम मोदी की तुलना 'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' से की हैं।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस नेता शशि थरूर कभी अपने अंग्रेजी शब्दों के लिए तो कभी अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर जो बयान दिया है उससे सियासत गरमा गई है। शशि थरूर ने RSS सूत्रों का हवाला देते हुए पीएम मोदी की तुलना 'शिवलिंग पर बैठे बिच्छू' से की है। थरूर उनके इस बयान के बाद बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से थरूर के इस बयान पर माफी मांगने के लिए कहा है। वहीं शशि थरूर ने अपने बयान पर अब सफाई भी पेश की है।

शशि थरूर ने कहा, वह शिव भक्त हैं और रोज शिव की पूजा करते हैं। थरूर ने आरोप लगाया कि भाजपा उनके ब्यान को अपने हिसाब से पेश कर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि यह उनका ब्यान नहीं बल्कि आरएसएस के नेता की कही बात है जिसे एक पत्रकार के हवाले से उन्होंने कहा है की कैसे मोदी को भाजपा के भीतर एक ”बोझ” की तरह देखा जा रहा है। थरूर ने यह भी कहा की उनका यह ब्यान भाजपा राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही है। ट्वीट करके थरूर ने कहा कि उनकी जेब में हमेशा शिव की तस्वीर रहती है। वे शिव की पूजा करते हैं और उनका अपमान करने की सोच भी नहीं सकते।

इन दिनों शशि थरूर अपनी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' के प्रमोशन में जुटे हैं। वह अपनी किताब के प्रमोशन के लिए बेंगलुरु लिट फेस्ट में पहुंचे थे। यहां पर थरूर ने अपनी किताब से कुछ पन्ने भी पढ़े। उन्होंने कहा, 'एक असाधारण रूपक है जिसका जिक्र राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के अनाम सूत्र ने एक जर्नलिस्ट से किया था। मैंने उसका संदर्भ अपनी किताब में दिया है।' थरूर ने कहा, 'उसने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप हाथ से हटा नहीं सकते और चप्पल से मार भी नहीं सकते।'

थरूर के इस बयान के सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री और सीनियर बीजेपी लीडर रविशंकर प्रसाद ने उनपर पलटवार किया। रविशंकर ने कहा, 'एक तरफ राहुल गांधी खुद के शिवभक्त होने का दावा करते हैं, दूसरी तरफ उनके छोटे नेता चप्पल से हमले का जिक्र कर एक तरह से शिव लिंग की पवित्रता और भगवान महादेव का अपमान करते हैं।' उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी, आप खुद को शिव भक्त बताते हैं। कृपया थरूर ने जो किया है, उसके लिए माफ़ी मांगकर भगवान महादेव की इस निंदा का जवाब दें।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "ये हिंदुस्तान है, अगर पाकिस्तान होता तो शशि थरूर की जुबान को चुप कर दिया गया होता। उन्होंने पीएम का अपमान नहीं किया, करोड़ों हिंदुओं और भगवान शिव को अपमानित किया है। मैं इतना ही कहूंगा की कांग्रेस अब हद की सीमा पार कर रही है ।"

कमेंट करें
zH67A