विवेकानंद पर भी इंजन के तेल से हमला किया जाता- शशि थरूर

Shashi Tharoor said Vivekananda would be attacked with engine oil for endorsing humanity
विवेकानंद पर भी इंजन के तेल से हमला किया जाता- शशि थरूर
विवेकानंद पर भी इंजन के तेल से हमला किया जाता- शशि थरूर
हाईलाइट
  • आज विवेकानंद होते तो उन पर भी इंजन ऑयल से हमला किया जाता।
  • देशभर में भीड़ की हिंसा को लेकर बोले शशि थरूर।
  • पिछले चार सालों में 2920 सांप्रदायिक हिंसा हुई है।

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने भीड़ की हिंसा को लेकर बड़ा बयान दिया है। देशभर में हुई भीड़ की हिंसा पर शशि थरूर ने कहा अगर आज स्वामी विवेकानंद होते तो उन पर भी गुंडों की भीड़ हमला करती। ये गुंडे उन पर इंजन ऑयल से हमला कर मारपीट करते, क्योंकि विवेकानंद इंसानों का सम्मान करने की बात कहा करते थे।

 

तिरुवनंतपुरम में बोले शशि थरूर

रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र केरल के तिरुवनंतपुरम में शशि थरूर ने समाजसेवी स्वामी अग्निवेश पर हुए हमलों का जिक्र करते हुए कहा, ये गुंडे स्‍वामी विवेकानंद के चेहरे पर फेंकने के लिए इंजन का तेल लाते और उनकी पिटाई भी करते क्‍योंकि स्‍वामी विवेकानंद कहते थे, इंसानियत सबसे जरूरी है।

 

चार साल में दो हजार 920 सांप्रदायिक हिंसा हुई

थरूर ने दावा किया है, गृहमंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले चार सालों में 2 हजार 920 सांप्रदायिक हिंसा हुई है। इनमें से 70 मामले गोरक्षकों से जुड़ा है। इनमें से 68 बीजेपी शासित राज्यों में पिछले चार साल में हुए हैं।

 

मुस्लिम टोपी पहनने से क्‍यों बचते हैं पीएम मोदी ?

शशि थरूर ने पीएम मोदी से सवाल भी किया है। उन्होंने कहा पीएम देशभर में जाकर अलग-अलग तरह की पगड़ी पहनते हैं, लेकिन मुस्लिम टोपी पहनने से क्‍यों बचते हैं। नफरत के खिलाफ "वर्तमान भारत में हिंसा और असहनशीलता" नाम के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा, पीएम देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर तरह-तरह के कपड़े पहने नजर आए, लेकिन वो हरे कलर का कपड़ा क्‍यों नहीं पहनते हैं।

 

समाजसेवी स्वामी अग्निवेश BJYM कार्यकर्ताओं ने किया था हमला

गौरतलब है कि पिछले महीने समाजसेवी स्वामी अग्निवेश पर भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम का नारा बोलते हुए अटैक किया था। यह घटना उस वक्त हुई थी जब अग्निवेश झारखंड के लिट्टिपाड़ा के 195वें दामिन महोत्सव में भाग लेने के लिए होटल से निकलकर कार की ओर जा रहे थे, तभी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने उन पर हमला कर दिया था। 
 

Created On :   6 Aug 2018 2:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story