इंग्लैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन से BCCI नाखुश, कोहली और शास्त्री से पूछे जाएंगे सवाल

Shastri-Kohli duo might face BCCI questions for debacle in England
इंग्लैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन से BCCI नाखुश, कोहली और शास्त्री से पूछे जाएंगे सवाल
इंग्लैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन से BCCI नाखुश, कोहली और शास्त्री से पूछे जाएंगे सवाल
हाईलाइट
  • अगर भारत सीरीज हारता है तो इस बात की संभावना ज्यादा रहेगी कि शास्त्री-कोहली से असीमित अधिकार छिन जाए।
  • कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को BCCI के कड़े सवालों का सामना करना पड़ सकता है।
  • टीम के प्रदर्शन से BCCI नाखुश है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। अगर तीसरे टेस्ट में भी भारतीय टीम का इसी तरह का प्रदर्शन रहता है तो फिर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को BCCI के कड़े सवालों का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं अगर भारत सीरीज हारता है तो इस बात की संभावना ज्यादा रहेगी कि शास्त्री-कोहली से असीमित अधिकार छिन जाए।

BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, भारतीय टीम ये शिकायत नहीं कर सकती है कि उन्हें इंग्लैंड की कंडीशन्स में अपने आप को तैयार करने का पर्याप्त समय नहीं मिला। जब साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम हारी थी तो खिलाड़ियों ने अभ्यास मैचों की कमी और व्यस्त कार्यक्रम को हार की वजह बताया था। उनसे बात करने के बाद ही हमने तय किया कि सीमित ओवरों की सीरीज टेस्ट से पहले खेली जाएगी। उन्होंने कहा, "सीनियर टीम के कहने पर ही हमने भारत ए टीम को उसी समय दौरे पर भेजा। दो सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय उस दौरे पर साथ गए, जो उन्होंने चाहा, हमने सब किया। अब नतीजे नहीं आ रहे तो बोर्ड को सवाल करने का पूरा हक है।"

उन्होंने कहा, "यह मत भूलिए कि शास्त्री और मौजूदा सपोर्ट स्टाफ के कार्यकाल में हमें कई अहम टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। हम ऑस्ट्रेलिया (2014-15 में 0-2 से हार) और दक्षिण अफ्रीका (2017-18 में 1-2 से हार) से हार चुके हैं। अब हम इंग्लैंड में बुरी स्थिति में हैं।" उन्होंने कहा कि अगर आपको याद हो तो बीसीसीआई ने इंग्लैंड से 1-3 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद डंकन फ्लेचर के असिस्टेंट जो डेविस (बोलिंग कोच) और ट्रेवर पेनी (फील्डिंग कोच) को हटा दिया था। ODI सीरीज से पहले शास्त्री को डायरेक्टर बनाया गया था और संजय बांगड़, आर. श्रीधर और भारत अरुण सपोर्ट स्टाफ में शामिल किए गए थे।
 

Created On :   13 Aug 2018 4:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story