comScore

शताब्दी में यात्रियों को खिला दिया चूहे का कुतरा हुआ खाना

July 27th, 2017 14:51 IST
शताब्दी में यात्रियों को खिला दिया चूहे का कुतरा हुआ खाना

टीम डिजिटल, मुंबई. 'प्रीमियम' ट्रेन की कैटगिरी में आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में लोगों को चूहे का खाया खाना परोसा जा रहा है। बुधवार को अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल के लिए चली ट्रेन में यात्रियों को चूहे का खाया खाना परोसा गया। ये ट्रेन भारतीय रेलवे की प्रीमियम कैटगिरी में आती है, जिसमें सुविधाओं को रेलवे बेहतर करने में जुटी है।

एक यात्री ने बताया, कि 'यह बेहद चौंकाने वाला अनुभव था। वह भी ऐसी ट्रेन में जिसे भारतीय रेलवे की प्रतिष्ठित ट्रेनों में गिना जाता हो।' पहले यात्री को सूप और ब्रेड स्टिक दी गई, जिसे चूहों ने कुतर रखा था। बाद में जब डिनर का नंबर आया, तब भी चूहे का खाया खाना नसीब हुआ। यात्रियों ने शिकायत भी की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

वेस्टर्न रेलवेज के पीआरओ ने बताया, 'हम पहले पैंट्री कार को शोकॉज नोटिस जारी करेंगे, अगर कॉन्ट्रैक्टर दोषी पाया गया तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया, 'हम उसे अचानक नहीं निकाल सकते, क्योंकि हमें डेली सर्विस के बारे में भी सोचना होगा। तुरंत किसी कॉन्ट्रैक्टर को अपॉइंट करना भी एक बड़ी चुनौती है, जिसमें महीनों तक लग सकते हैं।' वह बताते हैं, 'अभी तो यह काम जोनल रेलवेज के जिम्मे है। कुछ वक्त के बाद यह आईआरसीटीसी के हिस्से में चला जाएगा।' एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि पिछले एक साल में 2000 अलग-अलग केसों के चलते ठेकेदारों से 1.8 करोड़ का जुर्माना वसूला जा चुका है।

Loading...
कमेंट करें
52h7s
Loading...
loading...