शत्रुघ्‍न बोले- जय शाह मामले की जांच हो, सच्चे हैं तो डर कैसा

shatrughan sinha comment on jay shah to the wire news
शत्रुघ्‍न बोले- जय शाह मामले की जांच हो, सच्चे हैं तो डर कैसा
शत्रुघ्‍न बोले- जय शाह मामले की जांच हो, सच्चे हैं तो डर कैसा

डिजिटल डेस्क, पटना। अमित शाह के बेटे जय शाह को लेकर द वायर की खबर के बाद जहां बीजेपी कई नेताओं से सफाई दिलवा चुकी है तो वहीं अब उसे अपने ही पार्टी के नेताओं से चुनौती भी मिल रही है। हाल ही में यशवंत सिन्हा ने इस मुद्दे पर अपनी राय जाहिर की थी तो वहीं अब पार्टी में बेबाक राय रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने भी खुलकर बोला है। एक टीवी चैनल से बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "जय शाह के खिलाफ निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। यह साफ होना चाहिए कि अमित शाह के बेटे ने अपने कारोबार में राजनीतिक फायदा उठाया है या नहीं।"

यह भी पढ़ें : ‘द वायर’ पर 100 करोड़ का मानहानि केस करेंगे जय शाह: पीयूष

"सच बोलना बगावत है तो समझो हम बागी हैं"

भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि जब जय शाह पर इतने गंभीर आरोप लग रहे हैं तो इसे मामले को दबाने की कोशिश करने के बजाए सामने आकर सच बताना चाहिए। सिन्हा ने कहा, अगर सच बोलना बगावत है तो समझो हम बागी हैं। सिन्हा पटना विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री के समारोह में नहीं बुलाए जाने से भी नाराज़ हैं। उन्होंने कहा कि वे किसी का स्तुतिगान नहीं करेंगे और पार्टी को आईना दिखाने का काम करते रहेंगे क्योंकि देश पार्टी से बड़ा है। 

अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा का समर्थन

उन्‍होंने कहा, "मैं अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा का समर्थन करता हूं। हम पार्टी के अभिन्न हिस्से हैं। उन्होंने लालकृष्‍ण आडवाणी को युग पुरुष बताया और कहा कि उनका साथ देना अगर ग़लत है तो मुझे मंत्री न बनने का कोई अफसोस नहीं है।

यह भी पढ़ें : अमित शाह के बेटे को 15.75 करोड़ का लोन, कंपनी की आय मात्र 7 करोड़ सालाना

क्या थी खबर

"द वायर" ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी से जुड़ी एक खबर प्रकाशित की थी। खबर में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के आंकड़े का जिक्र करते हुए कहा गया कि जय शाह के मालिकाना हक वाले "टेंपल इंटरप्राइज" की संपत्ति में वर्ष 2015-16 के दौरान 16,000 गुना और उससे पहले के साल से करीब 80 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। वेबसाइट ने खुलासा किया है कि 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से कंपनी का टर्नओवर बढ़ा है। इस खबर के बाद जय शाह ने न्यूज पोर्टल के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

यशवंत सिन्हा भी उठा चुके हैं सवाल

जय शाह के मामले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा भी सवाल उठा चुके हैं। हाल ही में सिन्हा ने एक बयान देते हुए कहा है कि, इस तरह के कामों के कारण पार्टीं की छवि खराब होती है। उन्होंने इस मामले पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को को भी लपेटे में लिया, सिन्हा ने गोयल पर निशाने साधते हुए कहा कि, ऐसा लगता है कि वह कंपनी के सीए की तौर पर सामने आए हैं। 

""द वायर" पर मुक़दमा देश के लिए ठीक नहीं"

उन्होंने कहा कि वेबसाइट "द वायर" के खिलाफ जिस तरह से मानहानि का मुकदमा किया गया है वह मीडिया और देश के लिए ठीक नहीं है। सरकार को इस मामले की पूरी जांच करवानी चाहिए। उन्होंने इस मसले पर कहा कि सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टोलेरेंस की बात कहने वाली बीजेपी नैतिक आधार खो चुकी है। जिस तरह से एडिशनल सॉलीसॉटर मुकदमे की पैरवी करने जा रहे हैं ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

Created On :   12 Oct 2017 4:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story