शत्रुघ्न सिन्हा पटना से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित, बीजेपी को बताया 'वन मैन शो, टू मैन पार्टी'

Shatrughan Sinha join Congress on Saturday, may contest from Patna Sahib
शत्रुघ्न सिन्हा पटना से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित, बीजेपी को बताया 'वन मैन शो, टू मैन पार्टी'
शत्रुघ्न सिन्हा पटना से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित, बीजेपी को बताया 'वन मैन शो, टू मैन पार्टी'
हाईलाइट
  • कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा
  • बीजेपी के स्थापना दिवस के दिन थामा कांग्रेस का हाथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के पटना साहिब से सांसद और सीनियर बीजेपी नेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी का दामन छोड़ दिया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस जॉइन की। बीजेपी के स्थापना दिवस के दिन पार्टी छोड़ने वाले शत्रुघ्न ने कहा कि वो भारी मन से बीजेपी छोड़ रहे हैं। इसकी वजह सभी को पता है।  इससे पहले 28 मार्च को शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। सिन्हा ने नवरात्र के शुभ मुहूर्त पर पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया था। शत्रुघ्न को कांग्रेस ने पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन की।

 

 

शत्रुघ्न ने कहा, बीजेपी में लोकशाही तानाशाही में बदली

कांग्रेस में आने के साथ ही शत्रुघ्न ने बीजेपी पर तीखे वार किए। शत्रुघ्न ने कहा कि उन्हें स्थापना दिवस के दिन पार्टी छोड़ने का दुख है। बीजेपी में वन मैन शो और टू मैन आर्मी है। हर आदेश पीएमओ से जारी होता है। सारे मंत्री डरे सहमे रहते हैं। सिन्हा ने कहा कि बीजेपी में बड़े बड़े नेताओं का अपमान किया। मैंने आज तक जो बातें कहीं, वो देशहित में की। अपने लिए कभी कुछ नहीं मांगा, लेकिन बीजेपी में कुछ नहीं सुना जा रहा था। संवाद बंद हो चुका है। आडवाणी जी और मुरली मनोहर जोशी जी आज कहां हैं ? कितना दर्द होगा उनके अंदर ?  बीजेपी ने वरिष्ठों को मार्गदर्शक मंडल में डाल दिया। जब मैंने ये समझाने की कोशिश की कि पार्टी से बड़ा देश है, तो हमें गद्दार कह दिया। मैं राहुल गांधी की इस बात से सहमत हूं कि नोटबंदी विश्व का सबसे बड़ा घोटाला है। बिना किसी की राय लिए नोटबंदी का फैसला लिया गया। शत्रु ने कहा कि "अगर सच कहना बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं।" नवरात्रि के शुभ दिन जिस तरह मुझे कांग्रेस ने जिस तरह गले लगाया है, मैं शुक्रगुजार है। आज पूरी बीजेपी बिखरी हुई है। 

पटना साहिब से चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा

कांग्रेस जॉइन करने से पहले ही शत्रुघ्न सिन्हा सिन्हा ने साफ कर दिया था कि वो पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे। महागठबंधन में सीटों का जो बंटवारा हुआ है उसके हिसाब से पटना साहिब लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में आई है।


बीजेपी से रविशंकर प्रसाद हैं उम्मीदवार

शत्रु्घ्न सिन्हा पिछले लोकसभा चुनाव में पटना साहिब से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे। इस बार बीजेपी ने उनकी जगह केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Created On :   6 April 2019 2:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story