comScore

शीना बोरा हत्याकांड : संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेन भारती की हुई गवाही

July 02nd, 2018 20:58 IST
शीना बोरा हत्याकांड : संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेन भारती की हुई गवाही

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चर्चित शीना बोरा हत्याकांड मामले में सोमवार को संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) देवेन भारती गवाही के लिए मुंबई की सीबीआई की विशेष अदालत में पहुंचे। गवाही के दौरान भारती ने कहा उन्होंने मामले में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी व पीटर की उनके रिश्तेदार का मोबाइल नंबर लोकेट करने में मदद की थी। मैं साल 2015 में तीन-चार बार खार पुलिस स्टेशन में कई पुलिसकर्मीयों के साथ गया था। इसी पुलिस स्टेशन में इंद्राणी व पीटर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस प्रकरण को लेकर गवाह के रुप में मैंने दो बयान दिए है। उन्होंने कहा कि मैं फॉरेन रिजनल रजिस्ट्रेशन आफिस में भी तैनात थे।

न्यायाधीश के सामने गवाही के दौरान श्री भारती ने कहा कि मैं इंद्राणी व पीटर को जानता हूं। क्योंकि वे वीजा की अ‌वधि बढ़ाने के लिए फॉरेन रिजनल रजिस्ट्रेशन आफिस में आते थे। साल 2012 में मुझे मुंबई में अतिरिक्त आयुक्त के रुप में नियुक्त किया गया था। साल 2012 में पीटर व इंद्राणी ने मुझसे अपने एक रिश्तेदार के मोबाइल नंबर की लोकेशन का पता लगाने के लिए संपर्क किया था। इसके बाद मैंने पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारी नितिन अलखमोरे को पीटर व इंद्राणी की ओर से दिए गए मोबाइल नंबर की लोकेशन का पता लगाने का निर्देश दिया था।

अब मुझे ठीक तरह से याद नहीं है, लेकिन कुछ दिनों बाद इंद्राणी व पीटर ने मुझसे कहा था कि उन्हें अपने लपता रिश्तेदार के बारे में जानकारी मिल गई है। फिर मैंने अलखमोरे को जांच के लिए कहा था उसे आगे जांच करने से रोक दिया था। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी इंद्राणी व पीटर को पहचान सकता हूं। भारती से मंगलवार को बचाव पक्ष के वकील जिरह करेगे।

कमेंट करें
oFlyI