शीना बोरा मर्डर केस : इंद्राणी का आवेदन खारिज, मांगा था सीडीआर

sheena bora murder case Indrani mukerjea application rejected
शीना बोरा मर्डर केस : इंद्राणी का आवेदन खारिज, मांगा था सीडीआर
शीना बोरा मर्डर केस : इंद्राणी का आवेदन खारिज, मांगा था सीडीआर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सीबीआई की विशेष अदालत ने शीना बोरा हत्याकांड मामले में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के उस आवेदन को खारिज कर दिया है जिसमे उसने आरोपी पीटर मुखर्जी का काल डेटा रिकार्ड (सीडीआर) मंगाने का अनुरोध किया था। इंद्राणी ने आवेदन में आशंका जाहिर की थी कि पीटर ने शीना की हत्या के मामले में अह्म भूमिका निभाई है। शीना की जब हत्या हुई उस वक्त पीटर ने किन-किन लोगों से बात की थी इसका पता लगाने के लिए इंद्राणी ने अदालत से निवेदन किया था कि उसे पीटर का सीडीआर उपलब्ध कराया जाए। न्यायाधीश ने मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद इंद्राणी के आवेदन को खारिज कर दिया।

पीटर पर लगाए आरोप लिए वापस

इससे पहले हत्याकांड में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने आरोपी और अपने पति पीटर मुखर्जी पर लगाए गए आरोपों को वापस ले लिया था। इंद्राणी ने 15 नवंबर को सीबीआई कोर्ट को पत्र लिखकर आशंका जाहिर की थी कि पीटर ने ड्राइवर श्यामवर राय के साथ मिलकर शीना का अपहरण किया था। इसके साथ ही पीटर ने शीना की हत्या में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन आरोपों को अब इंद्राणी ने वापस ले लिया था।

ये है पूरा मामला

सुनवाई के दौरान इंद्राणी के वकील सुदीप पसबोला ने कहा था कि हम पत्र में लगाए गए आरोपों को वापस लेते हैं, लेकिन पीटर का काल डेटा-रिकार्ड मंगाने की अपनी मांग पर कायम है। हम पीटर के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं। कुछ शब्द गलती से लिख दिए गए क्योंकि भावनात्मक तनाव था।

पीटर ने लगाया था इंद्राणी पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप

इंद्राणी द्वारा पहले लगाए आरोपों पर पीटर मुखर्जी ने कहा था कि इंद्राणी अदालत को गुमराह करने और "प्रतिकूल प्रचार" पाने की कोशिश कर रही है।
 पीटर ने अपने वकील श्रीकांत शिवदे के जरिये कोर्ट में अपना पक्ष रखा था। शिवदे ने बताया था कि इंद्राणी ने पीटर के काल डाटा रिकॉर्ड (सीडीआर) मांगे हैं, जबकि इसका याचिका से कोई लेना-देना नहीं है।

(सीडीआर) मंगाने का अनुरोध खारिज

पिछले दिनों इंद्राणी ने अपने आवेदन में पीटर पर जो आरोप लगाए थे। उन्हें वापस ले लिए थे। इसके बाद कोर्ट ने इंद्राणी मुखर्जी के आवेदन को खारिज कर दिया, जिसमे उसने पीटर मुखर्जी का काल डेटा रिकार्ड (सीडीआर) मंगाने का अनुरोध किया था।

Created On :   14 Dec 2017 6:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story