शिवसेना में आते ही प्रियंका चतुर्वेदी का प्रमोशन, पार्टी ने बनाया 'उपनेता'

Shiv Sena appointed Priyanka Chaturvedi as Upneta of party
शिवसेना में आते ही प्रियंका चतुर्वेदी का प्रमोशन, पार्टी ने बनाया 'उपनेता'
शिवसेना में आते ही प्रियंका चतुर्वेदी का प्रमोशन, पार्टी ने बनाया 'उपनेता'
हाईलाइट
  • पार्टी ने प्रियंका को 'उपनेता' नियुक्त किया।
  • शिवसेना में शामिल होते ही प्रियंका चतुर्वेदी का प्रमोशन।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हाल ही में कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। शिवसेना ने उन्हें पार्टी का उपनेता नियुक्त किया है। प्रियंका चतुर्वेदी को ये जिम्मेदारी पार्टी से जुड़ने के ठीक एक हफ्ते बाद मिली है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर 19 अप्रैल को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना का दामन थामा था। 

उपनेता की जिम्मेदारी मिलने पर प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा, धन्यवाद उद्धव ठाकरे, मुझे एक संगठनात्मक भूमिका और जिम्मेदारी देने के लिए, ताकि मैं अपनी क्षमता के अनुसार पार्टी में योगदान कर सकूं।

वहीं फेसबुक पर उन्होंने लिखा है, "उद्धव ठाकरे को मेरा बहुत आभार। आपने जो मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है और मुझ पर अपना पूरा विश्वास और भरोसा जताया है उन सब उम्मीदों पर खरी उतरने के लिए मैं शिवसेना के लिए जी-जान से कार्यरत रहूंगी। शिवसेना के पदानुक्रम में पार्टी अध्यक्ष के पद के बाद नेता और उपनेता के पद महत्वपूर्ण हैं। पार्टी में अध्यक्ष, 12 नेता और 24 उपनेता होते हैं। बता दें कि प्रियंका चतुर्वेदी ने हाल ही में कांग्रेस पर गुंडों को तरजीह देने का आरोप लगाकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस पार्टी से नाराज होकर शिवसेना में हुईं शामिल
प्रियंका ने कांग्रेस पार्टी से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था, बड़े ही दुख की बात है कि पार्टी मारपीट करने वाले बदमाशों को अधिक वरीयता देती है, बजाय जो खून पसीने के साथ काम करते हैं। पार्टी के लिए मैंने अभद्र भाषा से लेकर हाथापाई तक झेली, लेकिन फिर भी जिन लोगों ने मुझे पार्टी के अंदर धमकी दी, उनके साथ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

कई सालों तक कांग्रेस के लिए किया काम
प्रियंका चतुर्वेदी का जन्म 19 नवंबर 1979 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। प्रियंका ने 2010 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। इसके बाद उन्हें 2012 में भारतीय युवा कांग्रेस के मुंबई उत्तर पश्चिम का महासचिव नियुक्त किया गया। कांग्रेस ने उन्हें 2013 में अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी का प्रवक्ता बना दिया था। कांग्रेस पार्टी की सबसे मुखर प्रवक्ताओं में एक थीं प्रियंका चतुर्वेदी लेकिन अब वह शिवसेना के लिए मैदान में हैं।

Created On :   27 April 2019 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story