शिवाजी महाराज की प्रतिमा की ऊंचाई कम करने पर सरकार पर भड़की शिवसेना, दी चेतावनी

Shiv Sena got angry on the decreasing the statue size of Shivaji
शिवाजी महाराज की प्रतिमा की ऊंचाई कम करने पर सरकार पर भड़की शिवसेना, दी चेतावनी
शिवाजी महाराज की प्रतिमा की ऊंचाई कम करने पर सरकार पर भड़की शिवसेना, दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक व राजेश क्षीरसागर ने अरब सागर में बनने वाले भव्य दिव्य शिवाजी महाराज के स्मारक व  प्रतिमा को लेकर आज सरकार पर जोरदार हमला किया। उन्होंने खुलासा किया कि केंद्रीय पर्यावरण विभाग ने 15 जून को जो अपनी मंजूरी दी, उसमें शिवाजी महाराज की प्रतिमा की ऊंचाई 44 मीटर कम कर दी गई है। उन्होंने चेताया कि शिवसेना कदापि सहन नहीं करेगी और मुख्यमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की पूरी तिजोरी भी इसके लिए खाली करनी पड़े तो भी कोई परवाह नहीं, लेकिन अरब सागर में बनने वाला शिवाजी महाराज का स्मारक व पुतला दुनिया में सबसे दिव्य भव्य होना चाहिए। सरकार ने यही आश्वासन दिया था। यह दुनिया का सबसे बड़ा पुतला होगा पर केंद्रीय पर्यावरण विभाग की तरफ से जो रिपोर्ट आई है उसमें पुतले की ऊंचाई 44 मीटर से कम कर दी गई है।

कहा- 1 इंच ऊंचाई भी कम बर्दाश्त नहीं करेंगे 
उन्होंने स्पष्ट किया कि इसमें राज्य के पर्यावरण विभाग को भी अंधेरे में रखा गया है। शिव स्मारक समिति ने रिपोर्ट भेजी थी और उसी रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय पर्यावरण विभाग ने शिवाजी महाराज की प्रतिमा की ऊंचाई 44 मीटर कम करने का कारनामा किया है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

शिवसेना मुख्यमंत्री CM से जवाब चाहता है कि जिस तरह 2016 में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की थी शिवाजी महाराज का अरब सागर में बनने वाला पुतला दुनिया में सबसे ऊंचा होगा। इसकी भी घोषणा की थी जिस पर दोनों नेताओं ने कायम रहना चाहिए और शिवाजी महाराज की प्रतिमा 1 इंच भी कम ना हो इस बारे में मुख्यमंत्री ने खुद आकर खुलासा करना चाहिए। शिवसेना खुद मुख्यमंत्री से इस बारे में जवाब चाहती है।

उन्होंने केंद्रीय पर्यावरण विभाग की 15 जून की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि इस रिपोर्ट में प्रतिमा की ऊंचाई 44 मीटर से कम कर उसे जो मंजूरी दी गई है, इसका विरोध किया जा रहा है। शिवसेना विधायकों ने जय शिवाजी जय भवानी के नारे लगाए।

Created On :   19 July 2018 6:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story