गुजरात चुनाव में दो बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया : शिवसेना

Shiv Sena says, Two Monkeys slaps the lion in Gujarat elections
गुजरात चुनाव में दो बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया : शिवसेना
गुजरात चुनाव में दो बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया : शिवसेना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गुजरात विधानसभा चुनाव में भले ही बीजेपी की जीत हुई हो, लेकिन हर कोई इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जीत ढूंढ रहा है। शिवसेना ने भी इसे पीएम मोदी की हार बताया है। शिवसेना ने कहा है कि गुजरात चुनाव में दो बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया है। शिवसेना ने कहा कि गुजरात चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को ‘बंदर’ कहा और इनकी हंसी उड़ाई लेकिन इन्हीं दो बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया। 

शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में गुजरात नतीजों पर लिखा गया कि पीएम मोदी का बहु प्रचारित गुजरात मॉडल अब पूरी तरह हिल चुका है और यह निरंकुश शासन में विश्वास रखने वालों के लिए एक चेतावनी हैं। इसमें लिखा गया है, "भाजपा का भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने का सपना अधूरा ही रहने वाला है। भले ही भाजपा ने हिमाचल और गुजरात में जीत दर्ज कर ली हो मगर कांग्रेस हारी नहीं है। भाजपा ने बहुत ही मुश्किल से यह चुनाव जीता है।"

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 विधानसभा सीटों में से 99 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस गठबंधन ने यहां 80 सीटों पर जीत दर्ज की है। इस गठबंधन में कांग्रेस को 77, भारतीय ट्राइबल पार्टी को 2 और एक निर्दलीय उम्मीदवार को जीत हासिल हुई है। अन्य उम्मीदवारों में NCP के एक प्रत्याशी को जीत हासिल हुई है जबकि 2 निर्दलीय प्रत्याशी भी जीते हैं। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी का वोट प्रतिशत पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में बढ़ा है। इस बार बीजेपी को 49.1% वोट हासिल हुए हैं जो कि पिछली बार से 1% ज्यादा है। वहीं कांग्रेस को 41.4% वोट हासिल हुए हैं। अन्य पार्टियों और उम्मीदवारों ने 7.7% वोट हासिल किया। इस बार NOTA में 1.8% वोट पड़े हैं।

Created On :   19 Dec 2017 3:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story