comScore

शिवसेना की मांग- अटल नहीं, बाला साहब के नाम पर हो मुंबई-नागपुर समृद्धि महामार्ग

November 13th, 2018 23:55 IST
शिवसेना की मांग- अटल नहीं, बाला साहब के नाम पर हो मुंबई-नागपुर समृद्धि महामार्ग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना ने नागपुर समृद्धि महामार्ग को शिवसेना प्रमुख स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे का नाम देने की मांग की है। पार्टी नेता और सार्वजनिक निर्माणकार्य मंत्री एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस संबंध में लिखित निवेदन दिया है। सूत्रों के अनुसार भाजपा समृद्धि महामार्ग को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का नाम देने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच शिवसेना ने नया दांव खेलकर सरकार को मुश्किल में फंसा दिया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता व राज्य के एसएसआरडी मंत्री एकनाथ शिंदे की अगुआई में पार्टी के सभी मंत्री मंगलवार को मुख्यमंत्री फडणवीस से मिलने पहुंचे। मुलाकात के दौरान मंत्रियों ने समृद्धि महामार्ग को शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे का नाम देने की मांग की। इनका कहना था कि बाला साहेब की दूरदृष्टि के चलते पहला एक्सप्रेस हाईवे बना था, इसलिए इस एक्सप्रेस वे को भी बालासाहेब का ही नाम दिया जाना चाहिए। आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा शिवसेना के साथ युति की कोशिश कर रही है। पार्टी नेताओं की ओर से इसके लिए लगातार कोशिशें की जा रहीं हैं। ऐसे में शिवसेना की नई मांग ने पार्टी के लिए उहापोह की स्थिति पैदा कर दी है।

भाजपा को अब यह तय करना होगा कि वह समृद्धि महामार्ग को बालासाहेब का नाम देकर शिवसेना के साथ नजदीकी बढ़ाए या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी का नाम देकर शिवसेना से गठबंधन की रही सही संभावनाओं को भी खत्म कर दे। अब तक जो भी सर्वे हुए हैं उनसे साफ है कि राज्य में अगर शिवसेना और भाजपा अलग-अलग लड़े तो दोनों पार्टियों का नुकसान होगा। शिवसेना को लोकसभा सीटों से शायद उतना फर्क न पड़े जितना भाजपा को होगा। इसीलिए शिवसेना की मांग ने पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है।

कमेंट करें
OGcjm