शिवपाल ने कराया नई पार्टी का रजिस्ट्रेशन, कहा- सपा घूसखोरों की पार्टी

shivpal yadav new party name is pragatisheel samajwadi party lohia
शिवपाल ने कराया नई पार्टी का रजिस्ट्रेशन, कहा- सपा घूसखोरों की पार्टी
शिवपाल ने कराया नई पार्टी का रजिस्ट्रेशन, कहा- सपा घूसखोरों की पार्टी
हाईलाइट
  • इस दौरान शिवपाल ने सपा को चापलूसों और चुगलखोरों की पार्टी बताया।
  • मंगलवार को शिवपाल ने अपनी नई पार्टी 'प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया' का रजिस्ट्रेशन कराया।
  • शिवपाल यादव को अपनी नई पार्टी का नाम मिल गया है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपना सेक्यूलर मोर्चा गठन करने वाले शिवपाल यादव को अपनी नई पार्टी का नाम मिल गया है। मंगलवार को शिवपाल ने अपनी नई पार्टी "प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया" का रजिस्ट्रेशन कराया। इस दौरान शिवपाल ने सपा को चापलूसों और चुगलखोरों की पार्टी बताया और कहा कि वह इन सबसे दूर रहना चाहते हैं, इसलिए यह पार्टी बनाई है।

शिवपाल ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पार्टी छोड़ना नहीं चाहते थे और उन्हें मजबूर कर जबरदस्ती पार्टी से बाहर निकाला गया है। शिवपाल ने इस दौरान कहा, "सपा में चापलूसों की चलती है। "प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया" में ऐसा नहीं होगा। इस पार्टी में कार्यकर्ता डायरेक्ट अपनी बात कह सकते हैं।"

शिवपाल ने कहा, "हम व्यवस्था में परिवर्तन करेंगे। हम देश को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे, चाहे वह आर्थिक स्थिति हो या कानूनी। उन्होंने कहा कि आज कानून की व्यवस्था इतनी खराब है कि कोई सुनवाई नहीं हो रही है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और वह इधर-उधर भटक रहे हैं। हमारी पार्टी इसे सुधारेगी और देश के विकास में अपना योगदान देगी।"

शिवपाल ने इससे पहले कहा था कि उनके सहयोग के बिना केंद्र और यूपी में सरकार बनाना मुश्किल है। उन्होंने कहा, "दूसरे दल के लोगों को भी अपने पार्टी में जोड़ रहा हूं। यह वो लोग हैं जिन्हें उनकी पार्टी ने अलग-थलग कर रखा है।" इस कार्यक्रम में शिवपाल के साथ सपा के प्रदेश सचिव अजय त्रिपाठी और विनीत शुक्ला भी शामिल थे।

बता दें कि शिवपाल ने यूपी के सभी 80 सीटों पर आम चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वहीं सपा के संस्थापक और शिवपाल के बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव ने भी चाचा शिवपाल और उनकी पार्टी का समर्थन किया है। सोमवार को अपर्णा ने एक कार्यक्रम में शिवपाल को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया था। इस कार्यक्रम में अपर्णा ने कहा था कि अगर चाचा चाहेंगे तो वह उनकी पार्टी जॉइन कर लेंगी।

Created On :   23 Oct 2018 12:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story