भोपाल में अमित शाह की मौजूदगी में शिवराज बांटेंगे शिक्षण शुल्क स्वीकृति सर्टिफिकेट

Shivraj divides Amit Shahs presence in Bhopal Education fee acceptance certificate
भोपाल में अमित शाह की मौजूदगी में शिवराज बांटेंगे शिक्षण शुल्क स्वीकृति सर्टिफिकेट
भोपाल में अमित शाह की मौजूदगी में शिवराज बांटेंगे शिक्षण शुल्क स्वीकृति सर्टिफिकेट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में CM शिवराज सिंह चौहान "CM मेधावी विद्यार्थी योजना" के तहत मेरिट में आने वाले स्टूडेंट्स को उच्च शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश के बाद लगने वाले शिक्षण शुल्क का स्वीकृति प्रमाण-पत्र बांटेंगे। यह कार्यक्रम 20 अगस्त को दोपहर 12 बजे भोपाल के लाल परेड मैदान में आयोजित होगा। सभी जिलों से चयनित विद्यार्थी इसमें भाग लेने आयेंगे। इस योजना के तहत करीब 10000 स्टूडेंट्स को एमपी सरकार के खर्च पर शिक्षण शुल्क दिया जाना है। 

प्रत्येक ग्राम पंचायत में दिखाया जायेगा कार्यक्रम 

इधर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया ने गुरुवार को सभी जिला कलेक्टरों, जिला एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को लिखित हिदायत भेजकर कहा कि CM मेधावी योजना के समारोह का 20 अगस्त को दूरदर्शन एवं आकाशवाणी के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा और प्रत्येक ग्राम पंचायत में उक्त कार्यक्रम को देखने/सुनने के लिये आवश्यक व्यवस्था करें, साथ ही छात्र-छात्राओं एवं गणमान्य नागरिकों को आमंत्रित करें।

छिंदवाड़ा के 160 स्टूडेंट्स होंगे शामिल

छिंदवाड़ा जिले के 160 मेधावी विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुल्क स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे।  छिंदवाड़ा के विभिन्न कॉलेजों में करीब साढ़े 5 सौ मेधावी विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। इनमें से तीन महाविद्यालयों के 160 विद्यार्थियों का चयन समारोह में शामिल होने के लिए किया गया है। शुल्क स्वीकृति पत्र वितरण समारोह में शामिल होने पीजी कॉलेज के 77 , गर्ल्स कॉलेज के 80 एवं पॉलिटेक्निक कॉलेज के 3 स्टूडेंट्स का सिलेक्शन किया गया है। विद्यार्थियों के साथ दल प्रभारी के रूप में पीजी कॉलेज से डॉ. जगमोहन सिंह पूषाम, डॉ. लक्ष्मीचंद चंदेला, गल्र्स कॉलेज से बिंदिया महोबिया, डॉ. सिम्पल पाटिल एवं पॉलिटेक्निक कॉलेज से राकेश कावरे जाएंगे।पॉलिटेक्निक कॉलेज प्राचार्य एवं नोडल अधिकारी डॉ. आलोक यादव ने बताया कि समारोह में शामिल होने छिंदवाड़ा से विद्यार्थियों का दल 19 अगस्त को सुबह 8 बजे रवाना होगा। गौरतलब है कि मेधावी विद्यार्थी योजना के अंतर्गत पात्र विद्यार्थियों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। 

 

 

 

 

Created On :   17 Aug 2017 11:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story