नाराज शिवराज रुपाणी को गुलदस्ता देकर लौटे, बुधवार को मोदी से मिलेंगे

Shivraj singh chauhan anger at auth occasion of gujarat CM vijay rupani
नाराज शिवराज रुपाणी को गुलदस्ता देकर लौटे, बुधवार को मोदी से मिलेंगे
नाराज शिवराज रुपाणी को गुलदस्ता देकर लौटे, बुधवार को मोदी से मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मंगलवार को गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंचे मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह के नाराज होने की खबरें सामने आई हैं। शपथ ग्रहण समारोह से पहले ऐसा कुछ हुआ, जिससे नाराज होकर शिवराज सिंह वापस एमपी लौट आए। शिवराज सिंह राजकीय विमान से कार्यक्रम में पहुंचे थे, लेकिन यहां वे किसी बात से नाराज हो गए और शपथ ग्रहण से पहले ही सीएम विजय रूपाणी को गुलदस्ता देकर वापस लौट आए। सूत्रों ने बताया है कि जल्द ही मध्यप्रदेश सरकार संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है। इसकी जानकारी मिलने के बाद चौहान जल्दी वापस आ गए। बुधवार को उनकी नई दिल्ली मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी। ये मुलाकात गुजरात चुनाव के कारण टल रही थी। इस बैठक में मप्र में सत्ता और संगठन को लेकर कुछ बडे फैसले हो सकते हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने राजकीय विमान से शपथ ग्रहण में शामिल होने गुजरात पहुंचे थे। इस दौरान शि‍वराज कार्यक्रम स्थल भी गए और वहां विजय रूपाणी से मुलाकात कर उन्हें गुलदस्ता भेंट किया, लेकिन वो शपथ ग्रहण तक नहीं रुके और मध्य प्रदेश लौट गए। इस मामले में सूत्रों ने बताया है कि कार्यक्रम से पहले शिवराज की पार्टी के शीर्ष नेताओं से बात हुई थी। इस बातचीत में कुछ फेरबदल के बारे में भी बात की गई थी, जो शिवराज को पसंद नहीं आई। यही कारण है कि वे नाराज होकर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले ही लौट आए। 

पिछले कई दिनों से चर्चा भी रही है कि बीजेपी पार्टी आलाकमान मध्य प्रदेश में शीर्ष नेतृत्व में बड़ा फेरबदल कर सकती है। इससे पहले तक यह सिर्फ खबरें ही थी, लेकिन इस घटना के बाद एक बार फिर इन खबरों ने सत्यता की ओर मुहर लगाते हुए तूल पकड़ लिया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवराज इस बदलाव के पक्ष में नहीं हैं। इससे पहले भी अमित शाह मध्यप्रदेश दौरे पर आए थे, तब भी यह कयास लगाए जा रहे थे कि उस बार कुछ बदलाव हो सकता है, लेकिन उस समय ऐसा कुछ नहीं हुआ था।

शपथ ग्रहण में शामिल होने की बात
गौर करने वाली बात तो यह भी है कि शिवराज सिंह के आधिकारिक कार्यक्रम को अगर देखें तो उसमें शपथ ग्रहण में शामिल होने की बात कही गई है। तय कार्यक्रम के अनुसार शिवराज को भोपाल से सुबह 8 बजे राजकीय विमान से अहमदाबाद के लिए निकलना था। जहां से सड़क मार्ग से चौहान गांधीनगर में कार्यक्रम स्थल पहुंचते। यहां वे शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होते और 12.50 पर मध्य प्रदेश के गुना लिए निकल जाते। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने तक तो सब कुछ शिवराज के तय कार्यक्रम के तहत ही हुआ, बस वो शपथ ग्रहण तक नहीं रुके और पहले ही मध्य प्रदेश लौट आए।

2 महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का दिया हवाला
गुजरात से लौटते हुए शिवराज सिंह सीधे मध्य प्रदेश के गुना पहुंचे। यहां जब पत्रकारों ने उनसे शपथ ग्रहण में शामिल न होने पर सवाल किया तो उन्होंने 2 महत्वपूर्ण कार्यक्रम का हवाला दिया। सीएम शिवराज ने कहा कि उनका एक कोलारस और दूसरा मुंगावली में महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, इसलिए वे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से अनुमति लेकर वापस लौट आया। गौरतलब है कि मुंगावली और कोलारस विधानसभा में उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव को जीतने के लिए शिवराज पूरी मेहनत कर रहे हैं, क्योंकि अभी हाल ही में चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

नंद कुमार सिंह पर आरोप
दरअसल एमपी के भाजपा अध्यक्ष नंद कुमार सिंह पर ऐसे आरोप लगते रहे हैं कि वो संगठन से ज्यादा शिवराज सिंह को लेकर समर्पित रहते हैं। कई मौकों पर ये भी आरोप लगा है कि नंद कुमार शिवराज के प्रवक्ता के तौर पर हर जगह मौजूद रहते हैं। साथ ही मध्य प्रदेश में वो संगठन से ज्यादा शिवराज सिंह के समर्प‍ित लोगों के लिए काम करते रहते हैं। यही कारण है कि बार-बार नंदकुमार सिंह को हटाने की चर्चाएं पार्टी के अंदर चलती रहती हैं। सूत्रों ने बताया है कि सीएम श‍िवराज, नंद कुमार सिंह को हटाने की चर्चाओं से नाराज हैं।

 

Created On :   26 Dec 2017 1:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story