ऑनलाइन लाटरी शुरू करने शिवसेना ने किया विधानभवन में प्रदर्शन

Shivsena protest in assembly to start lottery business online
ऑनलाइन लाटरी शुरू करने शिवसेना ने किया विधानभवन में प्रदर्शन
ऑनलाइन लाटरी शुरू करने शिवसेना ने किया विधानभवन में प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शिवसेना विधायकों ने महाराष्ट्र की लॉटरी ऑनलाइन शुरू करने की मांग को लेकर आज विधान भवन की सीढ़ियों पर प्रदर्शन किया। शिवसेना विधायक भरत भाऊ गोगावले, विधायक सुनील शिंदे, विधायक बालाजी किनकर, विधायक अमित घोड़ा,  विधायक शांताराम मोरे ने हाथ में बैनर लेकर मांग की कि विदर्भ महाराष्ट्र लॉटरी व्यवसाय चौपट हो गया है। केंद्र सरकार एक देश एक टैक्स एक राष्ट्र एक टैक्स का नारा देती है, लेकिन महाराष्ट्र की लॉटरी ऑनलाइन नहीं होने से महाराष्ट्र के 8000 लोगों पर भुखमरी की नौबत आ गई है।

शिवसेना विधायकों ने मांग की गई लॉटरी पर समान जीएसटी लगना चाहिए। 28 पसंद जीएसटी होने से लॉटरी व्यवसाय खतरे में आ गया है। पूरे देश में लॉटरी पर 12% जीएसटी लगनी चाहिए और जिस तरह बाकी राज्यों की लॉटरी ऑनलाइन चल रही है। उसी तरह महाराष्ट्र लॉटरी भी ऑनलाइन शुरू होनी चाहिए महाराष्ट्र लॉटरी ऑनलाइन शुरू नहीं होने से इसका कारोबार ठंडा पड़ गया है और लोगों को रोजगार से वंचित हो गए हैं। लॉटरी कारोबार पर राज्य में 800000 लोगों का परिवार चल रहा है ऑनलाइन व्यवस्था नहीं होने से लोगों पर सीधा इसका असर हो रहा है और इन परिवारों पर आर्थिक संकट आ गया है।

शिवसेना विधायकों ने कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें निवेदन दिया जाएगा। महाराष्ट्र की लॉटरी ऑनलाइन शुरू करने के साथ ही लॉटरी विक्रेताओं को फुटपाथ पर स्टाल देने की भी मांग इन विधायकों ने की। उन्होंने कहा कि शिवसेना इन लॉटरी विक्रेताओं के साथ है और हर हाल में महाराष्ट्र की लॉटरी ऑनलाइन शुरू करा कर इनका खोया हुआ रोजगार इन्हें पुनः वापस दिला कर रहेगी। उन्होंने सरकार को इस संबंध में शीघ्र कदम उठाने की मांग की। उन्होंने महाराष्ट्र की लॉटरी ऑनलाइन शुरू करो ऑनलाइन शुरू करो इस तरह के नारे भी लगाए।

Created On :   16 July 2018 11:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story