comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VIDEO : बिना हेलमेट खेल रहे शोएब मलिक के सिर पर लगी गेंद, फील्ड पर गिर पड़े

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 16th, 2018 22:06 IST

4k
1
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक के सिर पर अचानक तेज गेंद लग गई। यह गेंद इतनी तेजी से लगी कि शोएब मलिक मैदान पर गेंद लगते ही गिर पड़े और दर्द से करहाने लगे। यह वाकया न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान हुआ। चोट के बाद शोएब ने खेल जारी रखा, मगर वे फील्डिंग करने मैदान में नहीं उतरे।

मलिक को डिलेड कन्कशन के संकेत
शोएब मलिक बिना हेलमेट या हैट पहने क्रीज खेल रहे थे, क्योंकि उस समय न्यूजीलैंड के स्पिनर्स गेंदबाजी कर रहे थे। बाद में शोएब मलिक को डिलेड कन्कशन के संकेत नजर आए। जब मलिक मैच में फील्डिंग करने मैदान में नहीं उतरे तो पाकिस्तान क्रिकेट के फिजियोथेरपिस्ट वीबी सिंह ने कहा कि गेंद लगने के कारण मलिक खेल नहीं सकते थे, इसलिए फील्डिंग करने नहीं उतरे।


रन लेने के दौरान लगी गेंद
क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना पाकिस्तानी पारी के 32वें ओवर में हुई जब मलिक ने एक तेज रन लेने के लिए दौड़े लेकिन मोहम्मद हफीज ने उन्हें वापस भेज दिया। मलिक जब अपनी क्रीज में पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान पॉइंट पर खड़े कॉलिन मुनरो ने तेजी से थ्रो किया। इसी थ्रो के दौरान गेंद मलिक के सिर के पिछले हिस्से में लगा और गेंद सीमा रेखा के पार चली गई। जब यह घटना हुई तो वह 1 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके तीन गेंद बाद वह 6 रन बनाकर आउट हो गए।

पाक फिजियोथेरपिस्ट ने कहा कि मलिक ठीक हैं और अच्छी तरह रिकवर कर रहे हैं। पाकिस्तानी टीम के फिजियो ने बताया कि मलिक के सिर में एक जगह खून जमा हो गया है जिस वजह से उन्हें सिरदर्द हो रहा है और वह इसी वजह से फील्डिंग करने नहीं उतरे।

पाकिस्तान 5 विकेट से हारा मैच
मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। पाक की ओर से मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 81 रन और कप्तान सरफराज अहमद 51 रन बनाए। इसके अलावा फखर जमान ने 51 रन और हारिस सोहैल ने 50 रन की पारी खेली। जवाब में न्यू जीलैंड ने 45.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 5 वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज में न्यू जीलैंड 4-0 से आगे है।

गौरतलब है कि साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक घरेलू मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज के सिर पर भी गेंद लग गई थी। फिल ह्यूज बैटिंक पर थे, तब एग बाउंसर आकर उनसे सिर के पिछले हिस्से पर जा लगा था। ह्यूज सिर पर गेंद लगते ही बेहोश होकर मैदान पर ही गिर गए थे। बाद में इस दुखद हादसे में उनकी हॉस्पिटल में मौत हो गई।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download