मी टू मुहिम को झटका : नाना पाटेकर के खिलाफ नहीं मिले सबूत

मी टू मुहिम को झटका : नाना पाटेकर के खिलाफ नहीं मिले सबूत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने मी टू मुहिम के तहत अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, लेकिन इस मामले में पुलिस को पाटेकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। मामले की छानबीन कर रही ओशिवारा पुलिस ने इस मामले में अंधेरी कोर्ट में बी समरी रिपोर्ट फाइल कर दी है। इसका मतलब यह हुआ कि पुलिस के पास आरोपी के खिलाफ कोई सबूत या गवाह नहीं है जिससे मामले में आरोपपत्र दाखिल कर मुकदमा चलाया जा सके। वहीं इस खुलासे से नाराज अभिनेत्री तनुश्री ने मुंबई पुलिस को भ्रष्ट बताया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए तनुश्री दत्ता ने मुंबई पुलिस पर निशाना साधा है। अभिनेत्री ने बयान जारी कर कहा कि भ्रष्ट पुलिस और न्यायपालिका ज्यादा भ्रष्ट नाना को क्लीनचिट दे रही है जिस पर पहले भी फिल्म इंडस्ट्री की महिलाओं से बदसलूकी के आरोप लगते रहे हैं। हमारे गवाहों को धमकाकर चुप करा दिया गया और फर्जी गवाह आगे कर मामले को कमजोर किया गया। जब मेरे सभी गवाहों के बयान तक नहीं दर्ज किए गए हैं तो पुलिस को बी समरी रिपोर्ट फाइल करने की इतनी जल्दी क्या थी। मुझे कोई आश्चर्य नहीं है भारत में महिलाओं इसकी आदत होती है। 

फिल्म अभिनेत्रा तनुश्री दत्ता ने पाटेकर पर लगाया था आरोप

अगर बलात्कार के आरोपी आलोकनाथ को क्लीनचिट मिल जाती है और वे फिल्मी दुनिया में वापस आ जाते हैं तो उत्पीड़न का आरोप झेल रहे नाना पाटेकर के लिए बचने में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी थी। लोगों को सबूत चाहिए को वे 10 साल पहले का फिल्म हार्न ओके प्लीज का वह वीडियो देखें जिसमें मेरी कार पर हमला हुआ था। तनुश्री ने कहा कि वे सोशल मीडिया के जरिए ऐसे लोगों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगी जिससे वे दूसरी लड़कियों का उत्पीड़न करने से पहले सोचें। मुझे अब भी न्याय मिलने और जीत का भरोसा है। वहीं तनुश्री के वकील नितिन सातपुते ने कहा कि बी समरी रिपोर्ट फाइल करने से जुड़ी कोई जानकारी उन्हें ओशिवारा पुलिस स्टेशन की ओर से नहीं दी गई है। अगर पुलिस बी समरी रिपोर्ट फाइल करती है तो वह आखिरी नहीं होगी। हम अदालत में इसका विरोध करेंगे। शाइनी शेट्टी नाम के गवाह का अधूरा बयान दर्ज किया गया है। इसके अलावा हेयर ड्रेसर अलिजा, वसीम और मीर समेत 7 गवाहों के बयान तक नहीं दर्ज किए गए। पुलिस ने ऐसे लोगों के बयान दर्ज किए जिन्हें इस मामले में कुछ नहीं पता था। सातपुते ने कहा कि वे इस मामले में बांबे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। बता दें कि इस मामले में ओशिवारा पुलिस ने अभिनेत्री डेजी शाह समेत 12 से ज्यादा गवाहों के बयान दर्ज किए हैं लेकिन किसी ने आरोपों की पुष्टि नहीं की।  

क्या है मामला

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने मीटू अभियान के तहत आरोप लगाया था कि साल 2008 में फिल्म हार्न ओके प्लीज के सेट पर अभिनेता नाना पाटेकर ने उनका उत्पीड़न किया था। अभिनेत्री का आरोप था कि गाने की शूटिंग के दौरान नाना उसके करीब आने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने विरोध किया तो कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, निर्माता सामी सिद्दीकी और निर्देशक राकेश सारंग ने भी उनका साथ नहीं दिया। मामले में ओशिवारा पुलिस ने आईपीसी की धारा 354, 509 के तहत महिला का उत्पीड़न करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी। हालांकि अब पुलिस का दावा है कि मामले में उसके पास कोई सबूत नहीं है।

Created On :   13 Jun 2019 1:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story