चौंका देने वाली खबर: कभी सुना है किसी को अपने ही बदबूदार मोजे सूंघते हुए?

shocking news: Ever heard someone smelling their own stinking socks
चौंका देने वाली खबर: कभी सुना है किसी को अपने ही बदबूदार मोजे सूंघते हुए?
चौंका देने वाली खबर: कभी सुना है किसी को अपने ही बदबूदार मोजे सूंघते हुए?
हाईलाइट
  • मोजों की बदबू सूंघने की वजह से उसके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था। डॉक्टर के कहे अनुसार ये अपने आप में पहला मामला है।
  • ये शख्स प्रतिदिन ऑफिस से आने के बाद अपने बदबूदार मोजे सूंघता था।

डिजिटल डेस्क। हम सभी के अपनी-अपनी पंसद के हिसाब से कुछ न कुछ शौक होते हैं जो कि एक नॉर्मल बात है, लेकिन किसी-किसी के इतने अजीबो-गरीबो शौक होते हैं कि सुनने में भी आश्चर्य लगता है। कुछ ऐसा ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच में पता चला कि एक आदमी के फेफड़ों में इंफेक्शन मोजे सूंघने के कारण हुआ था। 

ये शख्स प्रतिदिन ऑफिस से आने के बाद अपने बदबूदार मोजे सूंघता था। यह काम वह रोज नियम से और कई दिनों से कर रहा था। उसे इस गंध की लत लग गई थी और वह इसका आदि हो गया था। उसके लिए यह एक नशे का काम करता था, लेकिन जब यह ज्यादा होने लगा तो वह बीमार पड़ गया उसके फेफड़ो में कफ और सीने में दर्द की शिकायत शुरु हो गई। इसके बाद वो इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंचा। जंहा डॉक्टर उसकी मेडिकल रिपोर्ट देखकर हैरान हो गए। मोजों की बदबू सूंघने की वजह से उसके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था। डॉक्टर के कहे अनुसार ये अपने आप में पहला मामला है। डॉक्टर ने बताया कि जांच में पता चला है कि उसके फेफड़ों में ऐसा संक्रामण हो गया है जो कि आमतौर पर जूते-चप्पल पहनने की वजह से होता है। लेकिन ये फंगस (फफूंद) मरीज के फेफड़ों तक कैसे पहुंचा डॉक्टर को इसकी सही वजह समझ नहीं आ रही थी। 

इसपर उस शख्स ने डॉक्टर को बताया की वह ऑफिस से आने के बाद रोज मोजे सूंघता है और उसे इसकी आदत लगी है। तब जाके डॉक्टर को इसकी असली वजह समझ आई। डॉक्टर्स के मुताबिक पैरों के पसीने की वजह से उसके फुटवियर में फंगस हुआ, जो मोजे सूंघने की आदत की वजह से सांस के जरिए उसके फेफड़ों तक पहुंच गया। फिलहाल उस व्यक्ति का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। एक्स-रे करने पर ये बात साफ हो गई कि वो वो फेफड़ों के गंभीर इंफेक्शन से जूझ रहा है। हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर है। डॉक्टर का कहना है कि वो जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएगा। 
 

Created On :   16 Dec 2018 1:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story