निशानेबाजी : मनु ने आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में जीता स्वर्ण

Shooting: Manu wins gold in ISSF World Cup final
निशानेबाजी : मनु ने आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में जीता स्वर्ण
निशानेबाजी : मनु ने आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में जीता स्वर्ण

डिजिटल डेस्क, पुतियान (चीन)। युवा निशानेबाज मनु भाकेर ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। 17 वर्षीय मनु फाइनल राउंड में 244.7 के जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं।

इसके साथ ही मनु आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिना सिद्धू के बाद दूसरी भारतीय निशानेबाज बन गईं हैं।

क्वालीफाई करने से चूकी थीं मनु
इस स्पर्धा के फाइनल राउंड में यशस्विनी सिंह देसवाल 158.8 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहीं। मनु महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में 10वें स्थान पर रही थी और वह फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी।

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनु ने इससे पहले इसी महीने दोहा में हुई एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

टोक्यो ओलंपिक का कोटा 
मनु ने इस साल मई में जर्मनी के म्युनिख में हुए विश्व कप निशानेबाजी टूनार्मेंट में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहते हुए टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया था। वहीं, यशस्विनी सिंह भी इसी स्पर्धा में ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी है।

Created On :   21 Nov 2019 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story