रंगीन परदे पर दिखाई देगा नरसिंहपुर, चल रही आर्ट फिल्म नीमच की शूटिंग

Shooting of Art Film Neemuch started in narsinghpur district of MP
रंगीन परदे पर दिखाई देगा नरसिंहपुर, चल रही आर्ट फिल्म नीमच की शूटिंग
रंगीन परदे पर दिखाई देगा नरसिंहपुर, चल रही आर्ट फिल्म नीमच की शूटिंग

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर । प्राकृतिक सौंदर्य के धनी नरसिंहपुर जिले की सुंदर वादियां विलंब से ही सही बालीबुड के लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। अब यहां भी फिल्म शूटिंग के सेट लग रहे है तथा कलाकार अपनी कला को कैमरे में कैद करा रहे है। प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाने वाले स्पाटों पर एक्शन, रोल, कैमरा की आवाजे सुनाई देने लगी है। जो फिल्म निर्माण और पर्यटन की संभावनाएं बढ़ाने वाले है। माँ नर्मदा के पवित्र तट, जंगल, पिकनिक स्पाट, खेतो की लहलहाती फसलें और हरियालीयुक्त समतल मैदानों के अलावा एतिहासिक तथा धार्मिक महत्व के स्थल फिल्म जगत के लोगों को खूब भा रहे है। कुछ समय पूर्व हुई एक फिल्म की शूटिंग के बाद इस समय पुन: बालीवुड के लोगों की एंट्री फिल्म शूटिंग के लिए जिले में हुई है।
कला फिल्म नीमच की हो रही शूटिंग
इस समय जिले में नीमच नामक कला फिल्म की शूटिंग के लिए फिल्म की पूरी यूनिट का आगमन हुआ है जो विभिन्न स्थानों पर फिल्म के दृश्य शूट करेंगे। फिल्म प्रोड्यूसर लक्ष्मी मदारे के अनुसार चर्चित कहानी पर बन रही इस फिल्म में दर्जन भर कलाकार अभिनय कर रहे है। फिल्म एक प्रेम कथा पर आधारित है जिसमें सियासी रसूखदारों के अत्याचारों, आम आदमी के संघर्षो, सामाजिक परिवेश के बदलाव में रिश्तों की अहमियत जैसे संवेदनशील मुद्दों को भी समाहित किया गया है।
ये कलाकार कर रहे अभिनय
आर्क लक्ष्मी मादुरी इंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी के सहयोग से फिल्म निर्माता नयन पचौरी की एनईव इंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही इस फिल्म में फिल्म समीक्षक और डिस्ट्रीब्यूटर शकील हाशिमी पहली बार अभिनय कर रहे है। कार्यकारी निर्माता रेम्पीसी पाण्डे है। इसके अलावा जावेद हैदरी, सोनाली जोशी, अंजली ततरारी, चेतन शर्मा, गणेश राज मदारी, श्रावनी गोस्वामी, राजू खान, इमरान हसनी, राम सुजान सिंह आदि अभिनय कर रहे है।
ये हैं नीमच फि़ल्म के अदाकार
इमरान हसनी
भोपाल में जन्मे अभिनेता इमरान हसनी ने पान सिंह तोमर, डी-डे, स्लमडॉग मिलेनियर, वेलकम टू करांची, या रब और डर्टी पिक्चर सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का मन मोह लिया। यह बताते हैं कि अपने किरदार को लेकर हमेशा संजीदा रहना चाहिए और कोई भी पात्र छोटा बड़ा नहीं होता क्योंकि आपका अभिनय उसे बुलंदी तक पहुंचाता है।

राम सुजान सिंह
सलमान खान के साथ फिल्म दबंग और दबंग 2में चौबे जी की भूमिका निभाने वाले एक्टर राम सुजान सिंह बिहार के पटना जिले के मनेर के रहने वाले हैं। सुजान बताते हैं कि मुंबई में संघर्ष के दौरान पहला सीरियल संजय खान के हनुमान में काम करने का मौका मिला।  इसके बाद कई सीरियलों में भी काम किया। राम सुजान जी को पहली फिल्म ओमकारा में काम करने का मौका मिला।  
विजेंद्र कालरा
पीके, पान सिंह तोमर, भूतनाथ, आँखों देखी, रुस्तम, प्रेम रतन धन पायो, जॉली एलएल बी-2, जग्गा जासूस और ट्यूबलाइट के अलावा कई फिल्मों में अपने किरदार को जीवन्त कर चुके हैं।
जावेद हैदरी
फि़ल्म इन्डस्ट्रीज के नामचीन कलाकारों के बचपन के रोल को बड़े पर्दे पर यादगार बनाने वाले जावेद खुदगर्ज फि़ल्म से अब तक 200 फिल्मों में काम कर चुके हैं।  इनका मानना है कि संघर्ष के बिना आपको कोई मुकाम कभी हासिल नहीं होता इसलिए अपने साथ एक हुनर रखना जरुरी है।
सोनाली जोशी
गुजराती फिल्मों से अपना फि़ल्मी कैरियर शुरू करने वाली खूबसूरत अदाकारा सोनाली ने एनचंद्रा की स्टाईल पार्ट-2 सहित साउथ फि़ल्म इंडस्ट्रीज को 5 साल दिए और बेहतरीन फि़ल्में दी। इसके बाद सोनाली ने भोजपुरी फिल्मों में आकर धूम मचा दी प्रतिज्ञा जैसी नामी फिल्मों में काम किया लेकिन थायराइड से ग्रस्त होने के बाद उन्होंने लंबे समय आराम कर दुबारा छोटे पर्दे का रुख किया।
चेतन शर्मा
दिल्ली में जन्मे चेतन रंगमंच के लाजबाव कलाकार हैं। इन्होंने लंका, सिद्धार्थ, आँखों देखी, पार्चट, सांकल के अलावा कांस के लिए चयनित तितली और मरुधरा में अदाकारी के रंग जमाये।
अंजलि ततरारी
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में जन्मी अंजलि को डांस का बेहद शौक है। यही शौक इन्हें मुम्बई तक खींच लाया। इनकी किस्मत अच्छी रही और इन्हें बीएपास- 2 में काम मिल गया। कथक नृत्य में माहिर अंजलि एक चुलबुली और सौंदर्य की सौम्य अदाकारा के रूप में जानी जाती हैं। उनका कहना है कि महिलाओं को सबल बनना चाहिए और जो भी काम मिले उसे ईमानदारी से पूरा करना चाहिए।

Created On :   21 March 2018 11:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story