युवा संसद में नागपुर की श्वेता ने हासिल किया पहला स्थान, प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित

Shweta got first place in the country in Youth Parliament Competition
युवा संसद में नागपुर की श्वेता ने हासिल किया पहला स्थान, प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित
युवा संसद में नागपुर की श्वेता ने हासिल किया पहला स्थान, प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों श्वेता को राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019 पुरस्कार प्रदान किया गया।
  • युवा मामले एवं खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के राष्ट्रीय स्तर के फाइनल का मंगलवार को यहां समापन हुआ।
  • राष्ट्रीय स्तर की युवा संसद प्रतियोगिता में नागपुर की श्वेता उमरे ने देश में पहला स्थान हासिल किया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्तर की युवा संसद प्रतियोगिता में नागपुर की श्वेता उमरे ने देश में पहला स्थान हासिल किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों श्वेता को राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019 पुरस्कार प्रदान किया गया। युवा मामले एवं खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के राष्ट्रीय स्तर के फाइनल का मंगलवार को यहां समापन हुआ। 

बुधवार को प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय स्तर की इस स्पर्धा के पहले तीन विजेताओं को सम्मानित किया। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता के अंतिम मुकाबले के लिए चुने गए देशभर के 56 युवा-युवतियों में जो पहले तीन सर्वोत्तम रहे वह तीनों लड़कियां ही है। पहला स्थान नागपुर की श्वेता ने, दूसरा कर्नाटक की अंजनाक्षी और तीसरा स्थान बिहार की ममता कुमारी ने हासिल किया है। इस अवसर पर युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धनसिंह राठौर और मंत्रालय की सचिव उपमा चौधरी मौजूद थे। पुरस्कार के रुप में श्वेता को 2 लाख रुपये, सन्मान चिन्ह और प्रशस्तीपत्र दिया गया।  

 

 

राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव स्पर्धा में देशभर से करीब 50 हजार से भी अधिक युवाओं ने भाग लिया था। इसके तहत जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर युवा संसद का आयोजन किया गया। महाराष्ट्र के प्रत्येक जिले से तीन इस प्रकार से 116 विजेताओं ने युवा संसद में भाग लिया था। राष्ट्रीय स्तर पर 26 फरवरी को आयोजित अंतिम स्पर्धा में नागपुर की श्वेता उमरे और वर्धा की आयुषी चव्हाण ने महाराष्ट्र का नेतृत्व किया था। पुरस्कार मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए श्वेता ने इसके लिए प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि उऩके द्वारा मुझे मिले अच्छे संस्कार और अच्छी शिक्षा के कारण ही यह संभव हुआ है। श्वेता ने अब तक 500 से अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लिया है और विभिन्न स्तर के 250 पुरस्कार प्राप्त किए है।


 

Created On :   27 Feb 2019 6:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story