रेत के लिए भिड़े TI और SI, जुझारनगर थाना क्षेत्र में हो रहा था अवैध रेत उत्खनन

SI and TI gone to take action against illegal excavation start fighting
रेत के लिए भिड़े TI और SI, जुझारनगर थाना क्षेत्र में हो रहा था अवैध रेत उत्खनन
रेत के लिए भिड़े TI और SI, जुझारनगर थाना क्षेत्र में हो रहा था अवैध रेत उत्खनन

डिजिटल डेस्क,  छतरपुर/लवकुशनगर। पुलिस पर आरोप लगते हैं कि वह कभी समय पर नहीं पहंंचती है, लेकिन रेत का नाम सुनते ही पुलिस समय और सीमा तक का ध्यान नहीं रखती है। ऐसा ही मामले जिले के गौरिहार और जुझारनगर थाना प्रभारियों के बीच हुए विवाद में सामने आया है। भीषण बारिश के चलते जब नदी-नाले उफान पर हैं ऐसे में भी रेत माफिया उत्खनन से बाज नहीं आ रहे हैं। जुझारनगर थाना क्षेत्र में प्रवाहित होने वाली केल नदी के रामपुर घाट में रविवार को एक-दो नहीं बल्कि 20 ट्रैक्टर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे थे।

मामले की जानकारी गौरिहार थाना प्रभारी को लगी तो वे यह भूल गए कि रामपुर घाट उनके क्षेत्र में न होकर जुझारनगर थाने में हैं और वे मौके पर पहुंच गए। इधर जुझारनगर थाने में पदस्थ एसआई को भी भनक लग गई कि उनके थाना क्षेत्र में रेत का उत्खनन हो रहा है और गौरिहार थाना प्रभारी कार्रवाई कर रहे हैं। वे भी बड़े रोष में वहां पहुंचे और पुलिस में सिखाये गए अनुशासन को भूल गए और टीआई से जनता के बीच जमकर बहस करने लगे। मामला जनता के बीच हुआ इस कारण तूल पकड़ गया।

क्या है मामला
रविवार की दोपहर करीब 2 बजे केल नदी के रामपुर घाट में 20 ट्रैक्टर अवैध ढंग से रेत का उत्खनन कर रहे थे। इसकी जानकारी गौरिहार टीआई प्रवीण त्रिपाठी को लगी और वे मौके पर पहुंच गए, जबकि घटनास्थल उनके थाना क्षेत्र में न होकर जुझारनगर थाने में था। इधर इस बात की भनक लगते ही जुझारनगर थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक उमेश यादव भी वहां पहुंचे। उन्होंने न तो टीआई त्रिपाठी को सेल्यूट किया और न ही सम्मानजनक तरीके से अभिवादन किया, बल्कि उनसे बोले कि यह आपका क्षेत्र नहीं है आप इधर कार्रवाई करने क्यों आ गए। टीआई प्रवीण त्रिपाठी ने देखा की जनता के बीच उप निरीक्षक उमेश यादव उनकी बेइज्जती कर रहे हैं। इस पर वे भड़क गए और वे उपनिरीक्षक को अनुशासन का पाठ पढ़ाने लगे। इस पर दोनों के बीच जमकर तू-तू-मैं-मैं हुई।

 इस मामले में लवकुशनगर एसडीओपी केसी पाली का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि केल नदी के रामपुर घाट में अवैध रेत का उत्खनन करते हुए दो ट्रैक्टर पकड़े गए हैं। इन ट्रैक्टरों को जुझारनगर थाने में जब्त करके रखा गया है। एसडीओपी पाली का कहना है कि उन्हें इस बात की कतई जानकारी नहीं है कि मौके पर गौरिहार टीआई और जुझारनगर एसआई का कोई विवाद हुआ है। वे इस बात की जानकारी करेंगे। अगर ऐसा हुआ है तो इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

Created On :   3 Sep 2018 8:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story