कहीं आपको भी तो नहीं आतीं घर में अाने से पहले ये आवाज देती है अात्मा

signs that show the spirits trying to make contact with you
कहीं आपको भी तो नहीं आतीं घर में अाने से पहले ये आवाज देती है अात्मा
कहीं आपको भी तो नहीं आतीं घर में अाने से पहले ये आवाज देती है अात्मा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आपके घर में जब कभी कोई मेहमान या आपका दोस्त आता है तो वो आने से पहले आपको उसके आने की खबर देता है। इसी तरह भूत-प्रेतों के साथ भी है, जब कोई भूत या आत्मा आपके घर में आने वाली होती है या फिर आ जाती है तो वो कुछ सिग्नल देती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बाते बताने जा रहे हैं, जिससे आप पता लगा सकते हैं कि कहीं आपके घर में आपके साथ भूत या आत्मा तो नहीं रहती।

1. आपने कई फिल्मों में देखा होगा कि जब कोई भूत या आत्मा आती है तो अजीबो-गरीब आवाजें आने लगती है। इसी तरह रियल लाइफ में भी होता है। जब कोई भूत या आत्मा आपके घर में रहती है तो आपको अजीबो-गरीब आवाजें आने लगती है, जैसे- पायल या चूड़ी का बजना, किसी का चलना, रोने की आवाज या और  कुछ तो आप इन आवाजों का इग्नोर न करें। 

2. कई बार ऐसा होता है कि हम किसी भी तरह का कोई परफ्यूम या डियो वगैरह नहीं लगाते हैं तो भी हमें उसकी स्मेल आने लगती है। अगर कभी आपके साथ भी ऐसा हो तो सावधान हो जाएं क्योंकि हो सकता है कि कोई आत्मा आपके सामने से गुजरी हो। 

3. कभी-कभी हमें किसी चीज की परछाई दिखाई देती है, लेकिन जैसे ही हम मुड़कर देखतें हो तो वहां कोई नहीं होता। बेवजह किसी की परछाई दिखना मतलब घर में किसी आत्मा के होने का सिंबल है। 

4. रात में सोते समय यदि आपको कभी सपने में भूत या आत्मा दिखे, तो सावधान हो जाएं। क्योंकि पैरानॉर्मल एक्सपर्ट के मुताबिक सपने में भूत तभी दिखता है, जब वो बिल्कुल आपके बगल में बैठा हो। 

5. कभी-कभी हमें किसी बच्चे या फिर किसी औरत के रोने की आवाज आती है और जब हम ये देखने जाते हैं तो हमें कुछ नहीं दिखाई देता। अगर कभी आपके साथ भी ऐसा हो तो समझ जाइए कि कोई आत्मा भी आपके साथ रहती है। 

6. आप घर में बैठकर टीवी देख रहे हों और अचानक से कोई पीछे से आपको छुए या फिर बुलाए लेकिन आप घर में अकेले हों तो हो सकता है कि आपके घर में किसी आत्मा का निवास हो और वो मदद के लिए आपको बुला रही हो। 

7. आपके घर में कोई पालतू जानवर है, जो हमेशा आपके साथ मस्ती करता है। लेकिन पिछले कई दिनों से वो शांत रहने लगे या फिर गुस्सैल हो जाए या कुछ अजीब हरकतें करने लगे तो ये भी आपके घर में किसी आत्मा के रहने का संकेत है। 

Created On :   30 July 2017 7:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story